सीए चुनाव में यूपी से सबसे ज्यादा प्रत्याशी, जानिए- नामांकन की अंतिम तिथि और कब होगा मतदान

इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया के चुनाव मैदान में उत्तर प्रदेश से सीआइआरसी और केंद्रीय परिषद सदस्य के लिए के प्रत्याशी सबसे ज्यादा हैं। केंद्रीय टीम के लिए छह सदस्यों का चुनाव होना है। सीआइआरसी में मात्र तीन सदस्य ही दोबारा मैदान में आए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 01:59 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 01:59 PM (IST)
सीए चुनाव में यूपी से सबसे ज्यादा प्रत्याशी, जानिए- नामांकन की अंतिम तिथि और कब होगा मतदान
इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया का चुनाव।

कानपुर, जेएनएन। इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंटेंट आफ इंडिया (आइसीएआइ) के चुनावों में इस बार उत्तर प्रदेश के प्रत्याशी सबसे ज्यादा हैं। सेंट्रल इंडिया रीजनल काउंसिल (सीआइआरसी) के नामांकन में 28 में से 11 प्रत्याशी यूपी से हैं, वहीं केंद्रीय परिषद मेंबर के लिए 18 प्रत्याशियों में से नौ उत्तर प्रदेश के हैं। रीजन के चुनाव जहां 12 सदस्यों के लिए हो रहे हैं वहीं केंद्रीय टीम के लिए छह सदस्यों का चुनाव होना है। किसी एक शहर में जयपुर से सबसे ज्यादा छह सदस्य हैं। इसमें कानपुर से केंद्र के लिए दो और रीजन के लिए दो प्रत्याशी मैदान में हैं।

बिहार और उत्तराखंड से एक बार फिर नामांकन नहीं हुआ है। केंद्रीय स्तर से तो सिर्फ यूपी, एमपी और राजस्थान से ही नामांकन हुए हैं। नामांकन पत्रों की जांच छह अक्टूबर यानी बुधवार तक होगी और उसके बाद 18 अक्टूबर तक नाम वापसी होगी। तीन व चार दिसंबर को मतदान होगा।आइसीएआइ के चुनाव में कानपुर से मनु अग्रवाल व दीप कुमार मिश्रा मैदान में हैं तो वहीं सीआइआरसी के चुनाव में अभिषेक पांडेय व अतुल मेहरोत्रा ने नामांकन कराया है। पिछली बार सीआइआरसी के चुनाव में 11 सीटों पर 26 प्रत्याशी मैदान में थे।

इस बार 12 सीटों पर अभी तक 28 प्रत्याशी हैं। दूसरी ओर आइसीएआइ की छह सीटों के लिए पिछली बार 16 प्रत्याशी मैदान में थे। इस बार छह सीटों के लिए अभी तक 18 प्रत्याशी मैदान में हैं। सीआइआरसी के नामांकन में सबसे ज्यादा चार प्रत्याशी गाजियाबाद से हैं। इसमें यूपी से 11 तो राजस्थान से 10 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से तीन-तीन और झारखंड से एक प्रत्याशी मैदान में है। आइसीएआइ के सभी छह सदस्य फिर से मैदान में हैं। हालांकि सीआइआरसी में मात्र तीन सदस्य ही दोबारा मैदान में आए हैं।

chat bot
आपका साथी