माडल रोड बनी पार्किंग, पैदल चलना भी मुश्किल

सर्वोदय नगर की माडल रोड अब पार्किंग में तब्दील हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 01:32 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 01:32 AM (IST)
माडल रोड बनी पार्किंग, पैदल चलना भी मुश्किल
माडल रोड बनी पार्किंग, पैदल चलना भी मुश्किल

जागरण संवाददाता, कानपुर: सर्वोदय नगर की माडल रोड अब पार्किंग में तब्दील हो चुकी है। सुबह और शाम के वक्त यहां पैदल निकलना भी मुश्किल होता है। सड़क के दोनों ओर नो-पार्किंग में वाहनों के खड़े होने के बाद भी पुलिस को न तो इनकी अराजकता दिखती है और न ही ट्रैफिक के सेक्टर प्रभारी और क्रेन चालकों को। शिकायतों पर कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दोपहिया वाहनों को उठाया जाता है। चार पहिया वाहन उसी ठसक के साथ रोड पर खड़े रहते हैं।

माडल रोड पर आरटीओ दफ्तर के साथ ही कई सरकारी कार्यालय, दो नर्सिंगहोम हैं। जहां दिन भर वाहनों की आवाजाही रहती है। आरटीओ कार्यालय से लेकर बीएसएनएल के दफ्तर के आगे तक दोपहिया और चारपहिया वाहनों की अराजकता खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जिससे प्रतिदिन सुबह और शाम जाम की स्थिति होती है। अराजकता का आलम यह है कि नर्सिंगहोम और आरटीओ आने वाले दोपहिया और चारपहिया वाहन सवार अब सड़क पर ही दोहरी लाइन में वाहनों को खड़ा करके रास्ता ब्लाक कर देते हैं। सड़क पर पार्किंग होने और ठेलिया दुकानदारों के अतिक्रमण के चलते लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल होता है। वहीं दूसरी तरफ फुटपाथ पर लगे अस्पताल के टेंट भी न हटने से फुटपाथ खाली नहीं हो सका है। दोहरी कतार में वाहनों के खड़े होने के बाद भी थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस इस ओर से आंखें बंद किए रहती है। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ दोपहिया वाहनों को ही उठाया जाता है।

-------------

अस्पताल के बाहर होते आटो स्टैंड जैसे हालात

माडल रोड पर आटो-टेंपो के आवागमन पर रोक होने के बाद भी इन्हें यहां से गुजरने में गुरेज नहीं होती। अराजकता की स्थिति यह है कि अब तो अस्पताल के बाहर ही आटो-टेंपो गाड़ियां खड़ी करके सवारियां भर रहे हैं। आटो-टेंपो स्टैंड से आने वाली बंधी रकम के चलते सर्वोदय नगर चौकी पुलिस भी इस ओर से आंखे फेरे रहती है।

-------------

उल्टी चाल ने फंसाया

आरटीओ दफ्तर से यूपी-32 नंबर से पंजीकृत एक कार जिसमें उत्तर प्रदेश शासन लिखा था। चालक ने अगले कट से न जाकर विपरीत लेन से गाड़ी निकालने के प्रयास में पूरा यातायात फंसा दिया। जिससे यहां जाम की स्थिति बन गई। आधे घंटे की मशक्कत के बाद वाहनों को आगे पीछे करके विपरीत दिशा से आई कार को निकलवाकर यातायात बहाल कराया गया।

-------------

माडल रोड पर जाम की समस्या की जानकारी है। यहां स्मार्ट पार्किंग बनाई जानी है। इसे लेकर चयन हो गया है। जल्द ही यहां स्मार्ट पार्किंग का काम शुरू कराया जाएगा। इसके बाद अगर सड़क पर कोई वाहन खड़ा मिलता है। उसे क्रेन से उठाया जाएगा। वहीं आटो-टेंपो का आवागमन भी यहां बंद कराया जाएगा। वैकल्पिक मार्ग के संबंध में टीएसआइ से रिपोर्ट मांगी गई है।

- बीबीजीटीएस मूर्ति, डीसीपी ट्रैफिक

chat bot
आपका साथी