Mishap in UP: फर्रुखाबाद में लगातार विस्फोट से दहल उठा गांव, दो की मौत, मलबे में तब्दील हुआ मकान

जनपद के मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव देवसनी निवासी निरंजन लाल दिवाकर के घर में रविवार शाम तेज आवाज के साथ धमका हुआ। इससे चीख-पुकार मच गई। विस्फोट इतना तेज था कि मकान के परखच्चे उड़ गए। इसी दौरान मलबे में भी कई लोग दबे रह गए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:35 PM (IST)
Mishap in UP: फर्रुखाबाद में लगातार विस्फोट से दहल उठा गांव, दो की मौत, मलबे में तब्दील हुआ मकान
फर्रुखाबाद में ढहने के बाद जमीन पर पड़ा मलबा।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। घर में जमा आतिशबाजी के ढेर में अचानक विस्फोट से जमींदोज हुए मकान के मलबे में तीन लोग दब गए। रह-रह कर मलबे में हो रहे धमाकों के बीच मशक्कत कर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दो घायलों को बाहर निकाला, जबकि दो घंटे बाद एक युवक का शव बाहर निकाला जा सका। वहीं, इलाज के लिए सैफई ले जाते वक्त एक घायल किशोर ने दम तोड़ दिया। एसपी ने मौके पर पहुंचकर घटना की गहनता से जांच के निर्देश दिए।

यह है मामला: रविवार शाम करीब 4:00 बजे मेरापुर थानाक्षेत्र के गांव देवसनी निवासी निरंजन लाल दिवाकर के घर में लगे आतिशबाजी के ढेर में धमाका होने से निरंजन का मकान मलबे में तब्दील हो गया। पड़ोसी जगदीश मास्टर के मकान की दीवार चटक गई। धमाके को सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो चीखपुकार सुनकर मलबा हटाना शुरू किया, लेकिन उसमें फिर से धमाके होने लगे और आग की लपटें उठने लगीं। इससे ग्रामीण पीछे हट गए। कुछ साहसी युवकों ने सबमर्सिबल पंप चलाकर मलबे पर पानी डाल आग बुझाने का प्रयास किया। कुछ देर बाद थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार फोर्स के साथ पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे निरंजन लाल के 14 वर्षीय पुत्र अनुराग व गांव साहबगंज निवासी 15 वर्षीय अजीत जाटव को बाहर निकाला। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदाबाद भेजा गया। यहां सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर किए जाने पर रास्ते में ही अनुराग ने दम तोड़ दिया। क्षेत्राधिकारी कायमगंज राजवीर ङ्क्षसह ने दमकल टीम के साथ आग पर काबू पाया। सीओ ने बुलडोजर से मलबा हटवाना शुरू किया, लेकिन उसमें फिर से धमाका होने से बुलडोजर चालक मौके से भागा। मशक्कत के बाद मलबे से साहबगंज निवासी 30 वर्षीय राममहेश जाटव उर्फ मन्ना का शव बाहर निकाला जा सका। सीओ ने निरंजन लाल की पत्नी राजकुमारी से पूछताछ की। 

इनका ये है कहना: एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दो युवक पटाखे फर्रुखाबाद से बोरी में भरकर लाए थे। उनमें विस्फोट से मकान भी ढह गया है। जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी