Mishap in Kannauj : अगरबत्ती फैक्ट्री में तीसरी बार लगी आग, तीन मजदूर झुलसे, दो गिरफ्तार

सदर कोतवाली के मड़हरपुर रोड स्थित अगरबत्ती फैक्ट्री में सोमवार को फिर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि लपटें दूर से दिख रहीं थीं। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत कर आग बुझाने का प्रयास किया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:05 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:05 PM (IST)
Mishap in Kannauj : अगरबत्ती फैक्ट्री में तीसरी बार लगी आग, तीन मजदूर झुलसे, दो गिरफ्तार
हरदोई मोड़ स्थित इसी फैक्ट्री में लगी आग। जागरण

कन्नौज, जेएनएन। अगरबत्ती फैक्ट्री में तीसरी बार आग लगने से तीन मजदूर झुलस गए, जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने पर तीनों को कानपुर रेफर कर दिया गया। दमकल की दो गाडिय़ों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सदर कोतवाली के मड़हरपुर रोड स्थित अगरबत्ती फैक्ट्री में सोमवार को फिर आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि लपटें दूर से दिख रहीं थीं। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत कर आग बुझाने का प्रयास किया। आग विकराल होने के कारण एक और दमकल बुलानी पड़ी। प्रभारी निरीक्षक विकास राय भी पहुंचे और उन्होंने दो लोगों को हिरासत में ले लिया, जबकि फैक्ट्री मालिक पुलिस से बचकर भाग निकला। अग्निकांड में ग्राम उदैतापुर निवासी सोनू, अवधेश व सूरज गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, जहां से कानपुर भेज दिया गया। करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फील्ड यूनिट को भेजकर नमूने लिए जा रहे हैं, जिन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेेजा जाएगा।

अब तक हो चुकी तीन मजदूरों की मौत : हरदोई मोड़ स्थित अगरबत्ती फैक्ट्री में पिछले दो माह के अंतराल में तीन बार आग लग चुकी है, जिसमें अब तक तीन मजदूरों की जान जा चुकी है, जबकि छह से अधिक लोग घायल हो चुके हैं। आखिरकार इस फैक्ट्री में ऐसा कौन सा रासायनिक पदार्थ पीसा जाता है, जिससे आग लग जाती है, जबकि इत्रनगरी में सैकड़ों अगरबत्ती फैक्ट्रियां हैं, लेकिन उनमें ऐसी कोई घटना नहीं हुई। इस फैक्ट्री की गतिविधियां संदिग्ध होने के कारण पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि एक मुकदमा पहले से लिखा है। अब एक और मुकदमा लिखकर हकीकत को सामने लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी