Mishap in hamirpur : जिला अस्पताल में लगी भीषण आग, दौड़कर बाहर भागे मरीज और डाक्टर

Mishap in hamirpur बुधवार की सुबह करीब 11 बजे जिला अस्पताल के ओपीडी कक्षों समेत इंजेक्शन कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़ लगी थी। उसी समय अचानक इंजेक्शन कक्ष के बाहर लगे एमसीवी बाक्स में तेज धमाका हुआ और शार्ट सर्किट से आग लग गई।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 05:05 PM (IST)
Mishap in hamirpur : जिला अस्पताल में लगी भीषण आग, दौड़कर बाहर भागे मरीज और डाक्टर
जिला अस्पताल के इंजेक्शन कक्ष के बाहर हुए शार्ट सर्किट के कारण लगी आग देखकर बाहर आते लोग। जागरण

हमीरपुर, जेएनएन Mishap in hamirpur : बुधवार की सुबह जिला अस्पताल में उस समय अफरा तफरी मच गई। जब अस्पताल के इंजेक्शन कक्ष के बाहर लगे एमसीवी बाक्स में अचानक शार्ट सर्किट हुआ और तेज धमाके के साथ आग लग गई। आग देखते ही वहां मौजूद डाक्टर व मरीजों ने बाहर की भागकर अपनी जान बचाई। स्वास्थ्य कर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए वहां लगे अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग पर काबू पाया और बिजली विभाग को घटना की सूचना दी। जिसके बाद अस्पताल की बिजली काट दी गई। जिसके बाद लोगों ने राहत महसूस की।

बुधवार की सुबह करीब 11 बजे जिला अस्पताल के ओपीडी कक्षों समेत इंजेक्शन कक्ष के बाहर मरीजों की भीड़ लगी थी। उसी समय अचानक इंजेक्शन कक्ष के बाहर लगे एमसीवी बाक्स में तेज धमाका हुआ और शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगते ही वहां मौजूद मरीजों में अफरा तफरी मच गई। वहीं कक्षों के अंदर डाक्टरों को जब आग की भनक लगी तो वह भी बाहर की ओर भागे। इंजेक्शन कक्ष, नेत्र रोग कक्ष, ईएनटी कक्ष, बालरोग विशेषज्ञ कक्ष, मन कक्ष, फिजीशियन कक्ष में बैठे चिकित्सक भी मरीजों के साथ अपनी जान बचाकर भागे। स्वास्थ्य कर्मियों ने वहां लगे अग्निशमन यंत्रों की मदद से आग बुझाई और बिजली विभाग को सूचना दी। आग जब शांत हुई तो वहां पर धुएं की धुंध छा गई।

एक्सरे व जांच का कार्य बाधित, सिर्फ दी गईं दवाएं : अस्पताल में हुई इस घटना के बाद कई स्थानों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। जिसके कारण न तो लोगों के डिजिटल एक्सरे हो सके और न ही लैब में लोगों की जांच की रिपोर्ट मिल सकी। स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन इलेक्ट्रीशियन को बुलाकर बिजली ठीक कराने का काम शुरू कराया। सीएमएस डा. विनय प्रकाश ने बताया कि शार्ट सर्किट होने से लपटें उठी, जिसे दुरुस्त करा दिया गया है।

chat bot
आपका साथी