शादी अनुदान घोटाले में आरोपित अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी का तबादला, कार्रवाई की संस्तुति

कानुपर में शादी अनुदान में 72 अपात्रों को धन आवंटित कर दिया गया और जांच में सामने घोटाला आया था। डीएम ने अपर मुख्य सचिव अल्पसंख्यक कल्याण को कार्रवाई की संस्तुति भेजी है। समाज कल्याण अधिकारी निलंबित हो चुके हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:58 AM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:58 AM (IST)
शादी अनुदान घोटाले में आरोपित अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी का तबादला, कार्रवाई की संस्तुति
शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना में घोटाला।

कानपुर, जेएनएन। शादी अनुदान घोटाले में कार्रवाई के दायरे में आईं अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी वर्षा अग्रवाल का तबादला संभल कर दिया गया है। 72 अपात्रों को अनुदान का पैसा देने के मामले में उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की संस्तुति डीएम आलोक तिवारी ने अपर मुख्य सचिव अल्पसंख्यक कल्याण को की है।

शादी अनुदान और पारिवारिक लाभ योजना में बड़े पैमाने पर घोटाला हुआ है। इस मामले में समाज कल्याण अधिकारी निलंबित किए जा चुके हैं। 24 लेखपाल और एक लिपिक भी निलंबित हो चुकी हैं। आठ कानूनगो के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के दो और अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के एक उप निदेशक, अल्संख्यक कल्याण अधिकारी वर्षा अग्रवाल, एसीएम दो अमित गुप्ता, नायब तहसीलदार विराग करवरिया और अर्सला नाज के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की गई है।

1808 लाभार्थियों के पते की दोबारा जांच शुरू : शादी अनुदान व पारिवारिक लाभ योजना के 1808 लाभार्थियों के पते की दोबारा जांच शुरू हो गई है। बाबूपुरवा वार्ड और कल्याणपुर ब्लाक में समाज कल्याण निदेशालय की टीम जांच कर रही है। अन्य हिस्सों में डीएम आलोक तिवारी जांच करा रहे हैं। प्रमुख सचिव समाज कल्याण के रवींद्र नायक ने एक हफ्ते के अंदर जांच रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी