कोरोना से रहो सावधान, नहीं तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम : डॉ. धर्मेश

जिले के प्रभारी मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 05:40 PM (IST)
कोरोना से रहो सावधान, नहीं तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम : डॉ. धर्मेश
कोरोना से रहो सावधान, नहीं तो भुगतने होंगे गंभीर परिणाम : डॉ. धर्मेश

महोबा, जेएनएन। बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने कोविड-19 से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा की। डीएम अवधेश कुमार तिवारी ने उन्हें बताया कि जिले में अब तक कोविड के 326 पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 281 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। मात्र तीन लोगों की कोरोना से जान गई है। इस समय 45 कोविड केस ही एक्टिव हैं।

कोरोना नियमों के उल्लंघन पर अब तक हुई 21.19 लाख की वसूली

डीएम ने मंत्री को बताया कि प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के बहुत प्रयास किए हैं। जो लोग शासन के निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं, उनका चालान किया जा रहा है। अब तक 21.16 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। इस धनराशि में से 13.56 लाख रुपये सिर्फ मास्क न लगाने पर चालान से वसूले गए हैं। बिना मास्क के पाए जाने पर 10403 लोगों के चालान किए गए हैं। इस पर प्रभारी मंत्री डा. धर्मेश ने कहा कि सरकार यह कतई नहीं चाहती कि चालान के माध्यम से धन वसूली की जाए, परंतु लोगों द्वारा कोरोना के प्रति सजगता न बरतने के कारण यह चालान किए गए हैं। अपील करते हुए कहा कि कोरोना से सावधान रहें, नहीं तो इसके घातक परिणाम भुगतने होंगे। सभी लोग मास्क जरूर लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन करें।

पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत ने कहा कि शहर में जहां जलभराव की समस्या है उसका निदान कराया जाए। भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र ङ्क्षसह सेंगर ने कहा कि कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। एसपी मणिलाल पाटीदार, सीडीओ हीरा ङ्क्षसह, सीएमओ डॉ. सुमन, एडीएम आरएस वर्मा, एसडीएम सदर राजेश यादव, डीपीआरओ संतोष कुमार, डीएसओ एसपी शाक्य मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी