यूपी-एमपी सीमा पर दारोगा व सिपाहियों की लाठी-डंडों से पिटाई, ओवरलोड ट्रक छुड़ा ले गया खनन माफिया

इटावा में चंबल सीमा पर चेकिंग में पुलिस टीम ने ओवरलोड ट्रक पकड़ा था। ट्रक चालक झांसा देकर तौल कराने के लिए पुलिस टीम को मप्र सीमा के बरही में ले गया जहां भिंड से आए हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:50 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:50 AM (IST)
यूपी-एमपी सीमा पर दारोगा व सिपाहियों की लाठी-डंडों से पिटाई, ओवरलोड ट्रक छुड़ा ले गया खनन माफिया
इटावा में चंबल सीमा पर घटना के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है।

इटावा, जेएनएन। बढ़पुरा थानाक्षेत्र में उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश की सीमा पर पिकेट पर ओवरलोड वाहनों की चेकिंग में एक ट्रक पकड़े जाने पर खनन माफिया ने दो दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ पहुंच कर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। छह सिपाहियों और दारोगा को घेरकर लाठी-डंडों से जमकर पीटा और पथराव करके ट्रक छुड़ा ले गया। किसी तरह पुलिस टीम जान बचाकर भागी। घटना मध्य प्रदेश की सीमा के बरही में हुई। हमलावर भिंड जिले के थे। पुलिस बल के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले आरोपित भाग चुके थे। दारोगा ने पांच नामजद और 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया है।

चंबल पुल के पास मंगलवार सुबह पुलिस पिकेट ओवरलोड ट्रकों की चेकिंग की जा रही थी। एक ओवरलोड ट्रक पकड़े जाने के बाद पिकेट इंचार्ज के आदेश के बाद दो सिपाही ट्रक को मध्य प्रदेश स्थित बरही टोल प्लाजा के धर्मकांटा पर तौल कराने के लिए ले जा रहे थे। टोल पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में लाठी डंडों से लैस लोगों के साथ माफिया ने आकर ट्रक को रोक लिया। दोनों सिपाहियों की जमकर पिटाई की। सिपाहियों ने फोन कर पिकेट पर सूचना दी तो दारोगा संजीव सिंह चार सिपाहियों के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। आरोपितों ने उन्हें भी पीटकर खदेड़ दिया। थाना बढ़पुरा व भिंड जिले, मप्र की फूप थाना पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची, मगर आरोपित भाग चुके थे।

बढ़पुरा थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि ट्रक मालिक रघुवीर ङ्क्षसह ग्राम उदी थाना बढ़पुरा का निवासी है, जो इस समय बरही थाना फूप जिला भिंड में रह रहा है। उसने अपने कई साथियों के साथ मिलकर घटना की। पिकेट पर तैनात थाना चौबिया के दारोगा संजीव सिंह ने रघुवीर सिंह भदौरिया, छोटे भदौरिया निवासी बरही थाना फूप, दीपक भदौरिया निवासी उदी बढ़पुरा, हनी भदौरिया निवासी उदी बढ़पुरा, संजू सिंह निवासी रानीपुरा थाना फूप सहित 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, पथराव, सरकारी कार्य में बाधा और तोडफ़ोड़ करते हुए जान से मारने की धमकी का मुकदमा कराया है। इससे पहले मामला काफी देर तक सीमा विवाद में फंसा रहा। अधिकारियों से वार्ता करने के बाद बढ़पुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने घटनास्थल चंबल पुल के समीप ही दिखाया है।

ट्रक चालक के झांसे में आ गई पुलिस : ट्रक ओवरलोड था, लेकिन चालक यह मानने को तैयार नहीं था। उसने पुलिस को झांसा दिया कि मध्य प्रदेश की सीमा में बरही धर्मकांटा पर तौल कराई जाए। पिकेट इंचार्ज ने दो सिपाहियों को ट्रक के साथ धर्मकांटा भेज दिया। ट्रक चालक ने अपने लोगों को सूचना कर दी, जिस पर सभी लाठी डंडा लेकर आ गए।

chat bot
आपका साथी