उन्नाव: लिफ्ट देने के बहाने मानसिक रोगी ने लूटी बाइक, पीआरवी ने पकड़ा तो थाने में मचाया उत्पात

मानसिक विक्षिप्त युवक के हमले से घायल बाइक सवार औरास क्षेत्र के गांगन गांव निवासी रंगीलाल ने बताया कि वह लखनऊ से शनिवार रात घर आ रहा था। एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा के पास करीब नौ बजे पहुंचने पर एक युवक ने लिफ्ट देने के लिए इशारा किया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:15 PM (IST)
उन्नाव: लिफ्ट देने के बहाने मानसिक रोगी ने लूटी बाइक, पीआरवी ने पकड़ा तो थाने में मचाया उत्पात
उन्नाव में पीआरवी द्वारा पकड़क गए आरोपित की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जेएनएन। अटिया गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर शनिवार देर रात लिफ्ट लेने के बहाने एक युवक ने बाइक सवार को रोक लिया। हेलमेट छीनकर उससे हमला करने के बाद बाइक लेकर चल दिया। पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) ने लुटेरे को दौड़ाकर पकड़ा। थाने लाने पर छानबीन में पता चला कि लुटेरा मानसिक रोगी है। उसे गोरखपुर के अस्पताल ले जा रहे पिता को वह लखनऊ में पीटकर भाग निकला था। थाने में भी उसने हंगामा मचा रखा है। पुलिसकर्मियों को परेशान कर रखा है। 

यह है पूरा मामला: मानसिक विक्षिप्त युवक के हमले से घायल बाइक सवार औरास क्षेत्र के गांगन गांव निवासी रंगीलाल ने बताया कि वह लखनऊ से शनिवार रात घर आ रहा था। अटिया गांव में एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा के पास करीब नौ बजे पहुंचने पर एक युवक ने लिफ्ट देने के लिए इशारा किया। वह जैसे ही रुका तो युवक ने उसका हेलमेट छीन लिया और उसी से हमला कर मारकर घायल कर दिया। चाबी छीनने के प्रयास किया तो वह एक्सप्रेस-वे के कट से नीचे उतरकर भाग गया और यूपी-112 पर फोन कर घटना की सूचना दी। पीआरवी ने पीछा कर पैदल बाइक ले जा रहे युवक को पकड़ लिया और थाने आई। पूछताछ में उसने अपना नाम पप्पू बताया है। वह बिहार प्रांत के सुपौल जिले के थाना क्षेत्र पिपरा के गांव लालपत्ती का निवासी है। उसने अपने पिता महेंद्र का फोन नंबर पुलिस को दिया। पुलिस ने जब पिता से संपर्क किया तो उसने बताया, वह सेक्टर 17, बहादुरगंज, हरियाणा में परिवार समेत रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। वह पप्पू को गोरखपुर के मानसिक अस्पताल ले जा रहे थे। शनिवार सुबह लखनऊ के बुद्धेश्वर क्षेत्र में बस रुकने पर पप्पू ने उनका गला दबाया और दो थप्पड़ लगाने के बाद एक्सप्रेस-वे के ही रास्ते भाग निकला था। पिता ने कहा, हरियाणा से उनका दूसरा बेटा थाने आ रहा है, वह खुद भी सोमवार को पहुंच जाएंगे। दूसरी ओर, इलाज कराने के बाद पीडि़त रंगीलाल ने रविवार दोपहर थाने में मारपीट और लूट की तहरीर दी। पुलिस ने पप्पू के खिलाफ मारपीट और धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है। 

इनका ये है कहना: थाना प्रभारी प्रसाद अहिरवार ने बताया कि विक्षिप्त युवक के स्वजन को बुलाया है। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। फिलहाल आरोपित हिरासत में है। उधर, थाने में भी पप्पू हरकतें करता रहा। लाकप में शर्ट उतार बैठा रहा, इधर-उधर हाथ और सिर मारता रहा। पुलिसकर्मियों को गालियां देता रहा। 

chat bot
आपका साथी