कुरसौली में 24 घंटे तैनात रहेगी मेडिकल टीम

सीएमओ और एडीएम सिटी के साथ डीएम ने गांव में गुजारी रात।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 01:49 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 01:49 AM (IST)
कुरसौली में 24 घंटे तैनात रहेगी मेडिकल टीम
कुरसौली में 24 घंटे तैनात रहेगी मेडिकल टीम

जागरण संवाददाता, कानपुर : कुरसौली गांव में बुखार पीड़ित चंद्रशेखर तिवारी ने अस्पताल में भर्ती होने से इन्कार कर दिया है, जबकि गुरुवार रात जब डीएम आलोक तिवारी ने उनसे मुलाकात की थी तो वह तैयार हो गए थे। बाद में उन्होंने कह दिया कि पत्नी व बहू नहीं रहीं, अब कहीं नहीं जाएंगे, इलाज कराना है तो यहीं कराएं। इस पर डीएम ने गांव में 24 घंटे डाक्टरों की टीम तैनात करने के निर्देश सीएमओ को दिए हैं।

जिलाधिकारी आलोक तिवारी, एडीएम सिटी अतुल कुमार, एसडीएम दीपक पाल और सीएमओ डा. नैपाल सिंह समेत कई अधिकारी गुरुवार देर रात कुरसौली गांव में रुके थे। उन्होंने बुखार पीड़ितों से मिलकर उनका हालचाल जाना था। डीएम ने मरीजों की निगरानी के लिए 24 घंटे गांव में मेडिकल टीम को रुकने के निर्देश दिए हैं। टीम में डाक्टर, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय और स्टाफ नर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी। बुखार पीड़ितों की जानकारी के लिए अलग से वाट्सएप ग्रुप बना दिया गया है। इसमें लेखपाल, सचिव और डाक्टर को शामिल किया गया है। किसी भी गांव में कोई बुखार पीड़ित होगा तो इस ग्रुप में ही उसका नाम, मोबाइल नंबर, उम्र लिखकर अपडेट करना होगा। इसके बाद चिकित्सक गांव जाकर जांच करेंगे।

---------

फटकार के बाद फागिग, घर-घर लिए सैंपल

कुरसौली में साफ-सफाई और उपचार में हुई लापरवाही पर सीडीओ डा. महेंद्र कुमार द्वारा की गई कार्रवाई बाद अफसर हरकत में आए हैं। कर्मचारियों ने फागिग कराई। घरों और नालियों में एंटी लार्वा का छिड़काव किया। सीएचसी प्रभारी डा. अविनाश यादव ने बताया शुक्रवार को पांच सदस्यीय टीम ने घर-घर जाकर 19 बुखार, बदन दर्द और सिरदर्द के मरीजों के ब्लड सैंपल लिए हैं। उन्हें दवाएं भी दी गईं। वहीं, गुरुवार को 52 ग्रामीण चिह्नित किए गए थे, उसमें से कुछ निजी अस्पताल में भर्ती हैं।

----------

टूट नहीं रही संक्रमण की चेन

कुरसौली गांव में 20 दिनों से बुखार कहर बरपा रहा है। बुखार से 11 लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार नए बुखार पीड़ित सामने आ रहे है। शुक्रवार को 11 वर्षीय आदित्य और 24 वर्षीय कामिनी अवस्थी को बुखार आने पर एंबुलेंस से उर्सला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। छेदीलाल गौतम की पुत्री की गुरुवार देर रात तबीयत खराब होने पर कल्याणपुर के नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। छेदी की पत्नी सुशीला पहले से भर्ती हैं। प्रधान अमित कुमार सिंह की चाची गीता, भाई सौरव व बहन श्रेया भी भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी