मेडिकल स्टोर मालिक को तीन गुना दाम पर ऑक्सीमीटर बेचते पकड़ा

डीएम के निर्देश पर बनी प्रशासनिक टीम ने चुन्नीगंज स्थित एक मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गय है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:26 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:26 AM (IST)
मेडिकल स्टोर मालिक को तीन गुना  दाम पर ऑक्सीमीटर बेचते पकड़ा
मेडिकल स्टोर मालिक को तीन गुना दाम पर ऑक्सीमीटर बेचते पकड़ा

जागरण संवाददाता, कानपुर : डीएम के निर्देश पर बनी प्रशासनिक टीम ने चुन्नीगंज स्थित एक मेडिकल स्टोर मालिक को तीन गुना कीमत पर ऑक्सीमीटर बेचते पकड़ लिया। मौके से कई ऑक्सीमीटर जब्त किए गए और संचालक को हिरासत में ले लिया गया। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई के दौरान तमाम मेडिकल स्टोर संचालकों ने आकर हंगामा भी किया, लेकिन फोर्स के आगे उनकी एक न चली।

कोरोना महामारी को कुछ लोगों ने कमाई का जरिया बना लिया है। दवाइयां प्रिट रेट पर बेची जा रही हैं तो अन्य उपकरण भी महंगे दाम पर बेचे जा रहे हैं। बुधवार को जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि चुन्नीगंज स्थित सनी मेडिकल स्टोर में ऑक्सीजन लेवल की जांच करने वाले ऑक्सीमीटर को महंगे दाम पर बेचा जा रहा है। इस सूचना पर एसडीएम सदर दीपक पाल व खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुशील कुमार टीम के साथ पहुंचे और एक कर्मचारी को ग्राहक बनाकर भेजा। आठ सौ रुपये वाला ऑक्सीमीटर मेडिकल स्टोर संचालक ने 2700 रुपये का दिया। कुछ ही देर में पुलिस व प्रशासन की टीम पहुंची और आरोपित संचालक अमित को हिरासत में ले लिया। दुकान से सभी ऑक्सीमीटर जब्त कर लिए गए। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि एसडीएम सदर के साथ खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापा मारकर ओवररेट पर सामान बेचते हुए मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ा है। मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। कार्रवाई की जाएगी।

दुकान से सभी ऑक्सीमीटर जब्त कर लिए गए। एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि एसडीएम सदर के साथ खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापा मारकर ओवररेट पर सामान बेचते हुए मेडिकल स्टोर संचालक को पकड़ा है।

chat bot
आपका साथी