फतेहपुर में हाईवे को जोड़ने वाले लिंक मार्ग पर छह घंटे लगा जाम, समस्या से वाहन सवार परेशान

फतेहपुर में बांदा-टांडा व बांदा-कानपुर हाईवे को जोड़ने वाले बहुआ-बंधवा मार्ग पर गुरुवार को छह घंटे तक जाम लगा रहा। मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों की वजह से जाम की समस्या बनी हुई हैं। इस वजह से सड़क पर कई बार हादसे भी होते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 05:46 PM (IST)
फतेहपुर में हाईवे को जोड़ने वाले लिंक मार्ग पर छह घंटे लगा जाम, समस्या से वाहन सवार परेशान
शहर में बहुआ-बंधवा मार्ग में वाहनों की भीड़।

फतेहपुर, जेएनएन। शहर में जाम लगने को सिलिसला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को हाईवे को जोडऩे वाले बहुआ-बंधवा मार्ग पर छह घंटे हैवी वाहन रेंगते रहे। मौरंग खदानों के एक साथ ट्रकों के निकलने से मार्ग पर भीषण जाम लगा रहा। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम की वजह से चालकों ने कुछ देर का सफर घंटों में तय किया। वहीं पीब्डल्यूडी व टोल प्लाजा कर्मियों द्वारा मार्ग पर गड्ढों में गिट्टी व बालू का मिश्रण करवाकर पैचवर्क कराने की वजह जाम की समस्या और बढ़ गई। स्थानीय पुलिस जाम को खुलवाने में लगी रही।

आपको बता दें कि बांदा-कानपुर हाईवे के शिवरी के समीप बुधवार को एक ट्रक का एक्सल टूट गया था जिससे ट्रक गड्ढे में धंस गया था और एक रोडवेज बस भी फंस गई थी। जिससे फंसे ट्रक के आगे-पीछे गाडिय़ों की कतार लग गई थी। किसी तरह जाम हटा तो मध्यरात्रि मौरंग खदानों से एक साथ ट्रकों के निकलने से बहुआ-बंधवा लिंक मार्ग में ट्रकों का आवागमन थम सा गया। थानाध्यक्ष योगेंद्र पटेल ने बताया कि मार्ग खराब होने की वजह से वाहनों का धीरे धीरे आवागमन होता रहा लेकिन जाम नहीं लगा था।

हाईवे पर अक्सर लगता है जाम: बांदा-टांडा व बांदा-कानपुर हाईवे पर ओवरलोड ट्रकों के जर्जर मार्ग में स्थित गड्ढों में धंस जाने या फिर एक्सल टूट जाने से ललौली बस स्टाप के समीप, महाखेड़ा, शिवरी, बंधवा, रावतपुर बड़ी नहर पुलिया, जमेनी, दतौली मुत्तौर में अक्सर जाम लग जाता है। खासकर कि ओवरलोड ट्रकों के गड्ढों में फंसने ही जाम लगता है लेकिन विभागीय अफसर जर्जर मार्गों को डामरीकृत कराने के बजाए पैच वर्क कराकर पीछा छुड़ा लेते है। जिससे समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है।

चालकों ने कही यह बात : बहुआ-बधवां लिंक मार्ग जाम में फंसे ट्रक चालक मनोज द्विवेदी, छोटकू मिश्रा, गोरेलाल, आशीष यादव ने कहा कि मौरंग खदान से एक साथ गाडियां निकलती हैं जिसकी वजह से लिंक मार्ग पर बंधवा होकर बिंदकी से कानपुर जाने में घंटों का समय लग गया क्योंकि ओवरलोड गाडियों का एक साथ रेला आ गया था। जर्जर गड्ढायुक्त मार्ग में यदि गाड़ी तेज चलती तो किसी न किसी गाड़ी के गड्ढे में धंसने की आशंका बनी थी इसलिए धीरे-धीरे गाडियां निकलती गईं।  

महाखेड़ा से मुस्तौर तक गड्ढों में कराया पैचवर्क: पीडब्ल्यूडी व दसवांमील टोल प्लाज कर्मचारियों ने ललौली थाने के सामने, महाखेड़ा, शिवरी, दतौली, बंधवा, जमेनी, मुत्तौर आदि जगहों पर स्थित गड्ढों में गुरुवार को गिट्टी व बालू के मिश्रण की पैङ्क्षचग कराई। पैचिेंग का काम होने से बीच बीच में यातायात भी बाधित होता रहा। ग्रामीणों शिवम मिश्रा, विकास सविता, राहुल, नवनीत आदि का कहना था कि ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही से पैङ्क्षचग ज्यादा दिन तक नहीं चल पाती और मार्ग फिर गड्ढायुक्त हो जाता है। इसलिए डामरीकृत कराया जाए। 

कटका बाईपास में सड़क निर्माण से डायवर्जन: सदर कोतवाली के कटका बाईपास से नउवाबाग हाईवे तक पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क का निर्माण कार्य करा रहा है जिससे 01 अगस्त 2021 से रूट डायवर्जन है। इसी वजह से बांदा से आने वाले हैवी वाहन बहुआ से फतेहपुर होकर नउवाबाग नहीं आ रहे हैं। बल्कि चिल्ला, बांदा तक आने जाने वाले हैवी वाहन ललौली से बहुआ- बंधवा होकर बिंदकी होते हुए कानपुर आ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी