औरैया : बरात से पहले खुली विवाहित दूल्हे की पोल, दूसरे वर से हुई दुल्हन की शादी

ग्राम बिलावा निवासी डालचंद्र कुशवाहा ने अपनी पुत्री तृप्ति उर्फ दामिनी की शादी क्षेत्र के ग्राम पूठा निवासी सुरेंद्र सिंह कुशवाहा के पुत्र पुष्पेंद्र उर्फ दीपू के साथ तय की थी। बाबरपुर कस्बे के मंडी समिति के पास स्थित एक गेस्ट हाउस से शादी बुधवार 23 जून को होनी थी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:26 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:42 AM (IST)
औरैया : बरात से पहले खुली विवाहित दूल्हे की पोल, दूसरे वर से हुई दुल्हन की शादी
जालसाजी करने वाले परिवार के खिलाफ अजीतमल कोतवाली में तहरीर दी गई

कानपुर, जेएनएन। बाबरपुर कस्बे की मंडी समिति के पास गेस्ट हाउस में बरात आने से पहले कन्या पक्ष वाले स्वागत की तैयारी में जुटे थे कि इस बीच आए युवक के दिए दस्तावेज देख चेहरे की रंगत बदल गई। मालूम पड़ा कि दूल्हा व उसके घरवाले धोखा देकर यह शादी कर रहे थे। दूल्हा पहले से विवाहित था। उसकी पत्नी ने ही युवक को शादी के प्रमाणपत्र के साथ कन्या पक्ष के पास भेजा था। हकीकत जानने के बाद कन्या पक्ष ने शादी तोड़ दी और तुरंत दूसरी जगह रिश्ता तय कर गुरुवार को अपनी बेटी की शादी करा दी। जालसाजी करने वाले परिवार के खिलाफ अजीतमल कोतवाली में तहरीर दी गई है।

ग्राम बिलावा निवासी डालचंद्र कुशवाहा ने अपनी पुत्री तृप्ति उर्फ दामिनी की शादी क्षेत्र के ग्राम पूठा निवासी सुरेंद्र

सिंह कुशवाहा के पुत्र पुष्पेंद्र उर्फ दीपू के साथ तय की थी। बाबरपुर कस्बे के मंडी समिति के पास स्थित एक गेस्ट हाउस से शादी बुधवार 23 जून को होनी थी। शादी के दिन सुबह से घरवाले बरातियों की खातिरदारी की व्यवस्थाओं में जुटे थे। तभी ग्राम पूठा निवासी एक युवक ने वहां पहुंचकर डालचंद्र के हाथ मे कुछ कागज थमा दिए, जिन्हें देख उनके होश उड़ गए।

उन्होंने अपनी बेटी की शादी करने से इन्कार कर दिया और शीघ्र ही दूसरा रिश्ता देखकर इसी मुहूर्त की घड़ी में गुरुवार को अपनी पुत्री की शादी दूसरी जगह से तय कर बरात बुला कर दी। डालचंद्र कुशवाहा का कहना है कि किस्मत अच्छी रही कि शादी से पहले सच पता चल गया। पुलिस को उन्होंने बताया कि पुष्पेंद्र उर्फ दीपू ने गांव की ही तीन बच्चों की मां एक महिला के साथ नाम बदलकर विजय नगर, कानपुर स्थित आर्य समाज मंदिर में 13 अगस्त 2018 को शादी कर ली थी। बुधवार को एक युवक के माध्यम से उस महिला ने आर्य समाज कानपुर से मिला प्रमाणपत्र और अन्य सुबूत भेजे थे। उन्होंने कोतवाली में दीपू और उसके घरवालों पर जालसाजी, धोखाधड़ी कर रिश्ता तय करने और दिए गए रुपये वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। कोतवाल प्रभारी निरीक्षक राम सहाय का कहना है कि दोनों पक्षों से पूछताछ के बाद कोई कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी