अब शहर की प्रमुख बाजारों में नहीं लगेगा जाम, ग्राहक समेत राहगीरों को मिलेगी सहूलियत

केडीए ने कैनाल पटरी परेड और फूलबाग में तीन मल्टी लेवल पाॄकग बनाई हैं। पार्किंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही। स्मार्ट सिटी अभियान के तहत ढूंढ़ी जा रही जगह। बाजारों में पार्किंग की समस्या को दूर करने के लिए हो रही व्यवस्था।

By ShaswatgEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:32 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:32 PM (IST)
अब शहर की प्रमुख बाजारों में नहीं लगेगा जाम, ग्राहक समेत राहगीरों को मिलेगी सहूलियत
शहर में लगे जाम की प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। शहर में पार्किंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है। वाहनों के खड़े होने की जगह न होने के कारण सड़क पर ही खड़े रहते है इसके चलते जाम लगा रहता है और वाहनों के धुएं के कारण लोगों का सांस लेना मुश्किल हो जाता है।

राहगीरों को आवागमन के लिए करनी पड़ती मशक्कत

सीसामऊ, पीरोड, गुमटी नंबर पांच, स्वरूप नगर, लाल बंगला, काकादेव, स्वरूप नगर, बेकनगंज समेत शहर की प्रमुख बाजारों में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। फुटपाथ पर पहले ही दुकानदारों ने कब्जा कर रखा है, ऐसे में खरीदारी करने आने वाले लोग सड़क पर ही वाहन खड़े कर देते है। पहले ही ठेले खड़े होने के कारण रास्ता सकरा हो जाता है। ऐसे में वाहन खड़े होने के कारण राहगीरों व वाहन चालकों को निकलने के लिए जूझना पड़ता है। बाजारों और आसपास घंटों जाम लगा रहता है। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है।

टीम को जगह ढूंढऩे के मिले निर्देश

केडीए ने कैनाल पटरी, परेड और फूलबाग में तीन मल्टी लेवल पाॄकग बनाई हैं, लेकिन एक तरफा है। इसके साथ ही शहर में कई छोटी-छोटी पाॄकग बाजारों में बनाई जाएगी ताकि लोगों को जाम से राहत मिल सके। इसके लिए स्मार्ट सिटी मिशन के तहत पाॄकग के लिए जगह ढूंढ़ी जा रही है। पिछले दिनों मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर के साथ स्मार्ट सिटी को लेकर हुई बैठक में भी पाॄकग का मामला रखा गया। जिसमें छोटी-छोटी पाॄकग बनाने के लिए जगह ढूंढऩे को कहा है।

यहां पर है पाॄकग की आवश्यकता

स्वरूप नगर, पीरोड, गुमटी नंबर पांच, बेकनगंज, काकादेव, लालबंगला, आरटीओ रोड सर्वोदय नगर, कचहरी रोड।

chat bot
आपका साथी