Common Law Admission Test में शहर के कई मेधावी पास, ज्यादातर छात्र छात्राओं ने की आनलाइन तैयारी

वरिष्ठ शिक्षक नीरज प्रसाद ने बताया कि शहर से इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बहुत कम रही। पिछले वर्ष तक 100वीं के अंदर कई छात्र छात्राओं की ranking आया करती थी लेकिन इस बार उनकी संख्या कम होने के कारण ऐसा नहीं हुआ।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:10 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:10 AM (IST)
Common Law Admission Test में शहर के कई मेधावी पास, ज्यादातर छात्र छात्राओं ने की आनलाइन तैयारी
अपने माता-पिता के साथ इप्तिशा दीक्षित । स्वयं

कानपुर, जेएनएन। देश के अग्रणी विधि महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए हुई कामन ला एडमिशन टेस्ट Óक्लैटÓ में शहर के कई छात्र छात्राओं का जलवा रहा है। करीब एक दर्जन छात्र छात्राओं ने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। आयुष ङ्क्षसह ने 270वीं रैंक प्राप्त करके शहर का मान बढ़ाया है। इसके अलावा आयुष बाजपेयी ने 487वीं, इप्शिता दीक्षित ने 1173वीं, देवांश ने 1328 व अंकुर ओमर 1756वीं रैंक प्राप्त करके सफलता के झंडे गाड़े हैं।

कोरोना संक्रमण के चलते इस बार छात्र छात्राओं ने क्लैट की आनलाइन तैयारी की थी। क्लैट की तैयारी कराने वाले वरिष्ठ शिक्षक नीरज प्रसाद ने बताया कि शहर से इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बहुत कम रही। पिछले वर्ष तक 100वीं के अंदर कई छात्र छात्राओं की ranking आया करती थी लेकिन इस बार उनकी संख्या कम होने के कारण ऐसा नहीं हुआ। शहर में सबसे अच्छी रैंक आयुष सिंह की ही रही।

छात्र-छात्राओं से बातचीत 

आयुष बाजपेयी ने सर पदमपत सिंघानिया एजूकेशन सेंटर कमला नगर से 12वीं की परीक्षा 90 फीसद अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। उनकी प्राथमिकता नेशनल ला यूनिवर्सिटी भोपाल व नेशनल ला यूनिवर्सिटी गांधीनगर में प्रवेश लेेने की है। शारदा नगर निवासी आयुष के पिता राजबिहारी बाजपेयी शिक्षक व मां सुनीता बाजपेयी गृहणी हैं। 1173वीं रैंक प्राप्त करने वाली इप्शिता दीक्षित की ख्वाहिश बचपन से वकालत की पढ़ाई करने की रही। इन्होंने भी सर पदमपत सिंघानिया एजूकेशन सेंटर कमला नगर से 12वीं की की थी। विकास नगर में रहने वाली इस छात्रा की प्राथमिकता राम मनोहर लोहिया ला यूनिवर्सिटी लखनऊ में प्रवेश लेने की है। उनके पिता सर्वेश दीक्षित व मां विनीता दीक्षित शिक्षक हैं। 1328वीं रैंक प्राप्त करने वाले बाबूपुरवा निवासी देवांश तिवारी ने कक्षा 12वीं में 90 फीसद अंक प्राप्त किया था। उनकी प्राथमिकता नेशनल ला यूनिवर्सिटी पटियाला में प्रवेश लेने की है। उनके पिता शिवमोहन तिवारी आर्डनेंस फैक्ट्री में कार्यरत हैं जबकि मां वंदना तिवारी गृहणी हैं। 
chat bot
आपका साथी