कानपुर में विभागों ने चुनाव ड्यूटी के बाद संक्रमण से मृत कर्मियों की सूची नहीं दी, 15 जून अंतिम तिथि

कानपुर में माध्यमिक और बेसिक शिक्षा विभाग में 42 शिक्षकों और कर्मियों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। डीएम द्वारा गठित कमेटी 15 जून तक सूची लेगी और फिर 22 जून तक शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 05:38 PM (IST)
कानपुर में विभागों ने चुनाव ड्यूटी के बाद संक्रमण से मृत कर्मियों की सूची नहीं दी, 15 जून अंतिम तिथि
दिवंगत कर्मियों के आश्रितों को मिलेगी मदद।

कानपुर, जेएनएन। चुनाव ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से जिन और कर्मचारियों की मौत हुई है, उनकी सूची हर हाल में 15 जून तक डीएम आलोक तिवारी द्वारा गठित कमेटी के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। कमेटी के सदस्य इस सूची का परीक्षण करेंगे और फिर डीएम को देंगे। डीएम के स्तर से आर्थिक मदद के लिए यह सूची 22 जून तक शासन को भेज दी जाएगी। फिलहाल किसी भी विभाग ने सूची कमेटी को नहीं दी है, क्योंकि सभी विभागों में सूची बनाई जा रही है, लेकिन माध्यमिक शिक्षा विभाग और बेसिक शिक्षा विभाग में कुल 42 शिक्षकों और कर्मचारियों की सूची तैयार की गई है जिनकी मृत्यु चुनाव खत्म होने के 30 दिन के अंदर हुई है। इन कर्मियों के आश्रितों को शासन स्तर से 30-30 लाख रुपये की आर्थिक मदद मिलेेगी।

मृतकों की सूची की स्क्रीनिंग के लिए डीएम ने डीडीओ जीपी गौतम की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इस कमेटी को जल्द ही सभी सूची देंगे। उद्यान विभाग, उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण , शिक्षा विभाग समेत सभी विभाग चुनाव खत्म होने की तिथि से 30 दिन के अंदर संक्रमण से मृत अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची तैयार करने में जुटे हैं।

अगर मृतकों की की बात करें तो गंगादीन गौरीशंकर इंटर कालेज छावनी के सहायक अध्यापक अभिषेक गुप्ता, सेंट फ्रांसिस जेबियर्स हायर सेकेंडरी स्कूल अशोक के सहायक अध्यापक वेद प्रकाश द्विवेदी, राजकीय हाईस्कूल राधन के सहायक अध्यापक पीयूष द्विवेदी, राजकीय बालिका इंटर कालेज ङ्क्षसहपुर के कनिष्ट लिपिक रामदुलारे मौर्य, राजकीय बालिका इंटर कालेज नर्वल के परिचारक प्रेमदत्त, ज्ञान भारती बालिका इंटर कालेज बिरहाना रोड की प्रवक्ता उमा देवी, संगीता गुप्ता, कस्तूरबा बालिका इंटर कालेज बेनाझाबर की कार्यवाहक प्राचार्य चंद्रप्रभा, महेंद्र चंद्र चौधरी भा.वि. इंटर कालेज आचार्य नगर के प्रवक्ता सुधीर शुक्ला, नारी कल्याण बालिका इंटर कालेज अर्मापुर के सहायक अध्यापक शिखा शंखवार, सुभाष स्मारक इंटर कालेज साकेत नगर के सहायक अध्यापक सत्येंद्र कुमार, महात्मा गांधी इंटर कालेज विजय नगर के कार्यवाहक प्रधानाचार्य रामसेक सरोज, मोहन वि.म. इंटर कालेज गोङ्क्षवद नगर के सहायक अध्यापक सुशील चंद्र विश्वकर्मा, रामकुमार कटियार इंटर कालेज बकोठी के कार्यवाहक प्रधानाचार्य ओमप्रकाश कटियार की मृत्यु चुनाव के 30 दिन के अंदर हुई। इस तरह माध्यमिक शिक्षा विभाग के 15 शिक्षकों व कर्मचारियों की मौत हुई, इसी तरह बेसिक शिक्षा विभाग के 27 शिक्षकों और कर्मचारियों की मौत चुनाव समाप्त होने के 30 दिन के अंदर हुई।

chat bot
आपका साथी