रिमझिम बारिश में ही तालाब बन गए कई इलाके

नाला साफ न होने पर नगर आयुक्त ने दो अधिशासी अभियंताओं को दी प्रतिकूल प्रविष्टि।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:22 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:22 AM (IST)
रिमझिम बारिश में ही तालाब बन गए कई इलाके
रिमझिम बारिश में ही तालाब बन गए कई इलाके

जागरण संवाददाता, कानपुर : रिमझिम बारिश ने शुक्रवार को नाला और गली पिट की सफाई की पोल खोल दी। नाला, गली पिट और नाली साफ न होने से माल रोड, पनकी औद्योगिक क्षेत्र, मरियमपुर समेत कई इलाकों में पानी भर गया। खोदी गई सड़कें और जानलेवा हो गई हैं। इसके चलते कई दोपहिया वाहन सवार गिरकर चुटहिल हुए। वहीं नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी ने जोन चार के अधिशासी अभियंता रमेश श्रीवास्तव को सीसामऊ नाले में सफाई न होने और जोन छह के अधिशासी अभियंता आरके यादव को रफाका नाला साफ न होने पर प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

दैनिक जागरण लगातार नालों की सफाई में हो रही लापरवाही को उजागर कर रहा है। शास्त्रीनगर में नाला सफाई के साथ ही निर्माण न होने से शास्त्रीनगर पुलिस चौकी के पास पानी भर गया। नाले का पत्थर टूटा होने से एक वाहन सवार नाले में घुस गया। कल्याणपुर क्षेत्र में भी नाला साफ न होने से पानी भर गया। पनकी औद्योगिक क्षेत्र की साइट नंबर एक में आधा फीट तक जलभराव रहा। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि अभी तक नाला साफ नहीं किया गया। कोकाकोला चौराहा, गुमटी नंबर पांच, जवाहर नगर, अशोक नगर, मोतीझील, नानकारी समेत कई इलाकों में पानी भर गया। रविदासपुरम, बर्रा आठ, अर्रा इलाकों में टूटी सड़कों में पानी भर जाने के कारण गड्ढे न दिखने से कई वाहन सवार गिरकर चुटहिल हुए। मैनावती मार्ग से सिंहपुर रोड, विकास नगर, फजलगंज, रावतपुर क्रासिग से काकादेव, पीरोड, किदवईनगर समेत कई जगह खोदी गई सड़कों को मोटरेबल न किए जाने से ये कीचड़ में बदल गई। बर्रा आठ बसंत पेट्रोल पंप से बनपुरवा जाने वाली सड़क के नाम पर सिर्फ मिट्टी बची है।

----------------

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से दादा नगर में भरा पानी

दादानगर औद्योगिक क्षेत्र में पिछले तीन साल से पीडब्ल्यूडी सड़क और बरसाती नाले का काम कर रहा है। यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इससे हर वर्ष फैक्ट्री के अंदर जलभराव होने से लाखों का नुकसान हो जाता है। मंडलायुक्त ने फरवरी तक काम पूरा करने के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक नहीं हुआ है।

----------------

निरीक्षण में कई जगह मिला जलभराव

मुख्य अभियंता एसके सिंह ने शहर का निरीक्षण किया। अनवरगंज स्टेशन के सामने जलभराव मिला। अवर अभियंता सुमेर यादव को फटकार लगा जेसीबी से जल निकासी करवाने के आदेश दिए। जोन तीन में एलआइसी नाला की जाली में कूड़ा फंसने से हुए जलभराव को साफ करने को कहा। नंदलाल चौराहे पर अवर अभियंता राकेश यादव को जल निकासी के आदेश दिए। कबाड़ी मार्केट स्थित शनिदेव मंदिर के पास जलभराव मिला। अवर अभियंता पंकज यादव को पानी निकलवाने के आदेश दिए। वहीं सीसामऊ नाला में जलभराव न होने के लिए पहले ही दो अवर अभियंता तैनात कर दिए गए हैं। मुख्य अभियंता ने कहा कि नाला साफ न मिलने और जलभराव होने पर अवर अभियंता जिम्मेदार होंगे।

chat bot
आपका साथी