उपचुनाव : शिवराजपुर में मनीषा ने जीता वार्ड का चुनाव, घाटमपुर का भी जल्द आएगा परिणाम

शिवराजपुर नगर पंचायत के वार्ड दो और घाटमपुर के वार्ड 21 के सभासदों की मौत के बाद पद रिक्त होने पर राज्य निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी। मंगलवार को मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद मतगणना की गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:48 AM (IST)
उपचुनाव : शिवराजपुर में मनीषा ने जीता वार्ड का चुनाव, घाटमपुर का भी जल्द आएगा परिणाम
शिवराजपुर और घाटमपुर में उपचुनाव में चुने सभासद।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर ग्रामीण क्षेत्र में शिवराजपुर नगर पंचायत और घाटमपुर नगर पालिका में भी दो वार्डों में उपचुनाव हुए। शिवराजपुर के वार्ड राजा सती प्रसाद नगर में मनीषा कठेरिया ने जीत हासिल की है। वहीं घाटमपुर नगर पालिका के कटरा वार्ड में मतों की गिनती जारी है, जल्द ही परिणाम आ सकता है।

घाटमपुर के वार्ड 21 कटरा सीट से सभासद वसीमा बेगम तथा शिवराजपुर के वार्ड दो से सभासद राम बेटी की मौत के बाद पद रिक्त थे। राज्य निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी की थी। दोनों ही जगह पर रिक्त पदों को भरने के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था।इसमें घाटमपुर के कटरा वार्ड में 54.76 फीसद तो शिवराजपुर के वार्ड दो में 59.66 फीसद मतदान हुआ था। घाटमपुर में शाहीन, अर्सिफा और जरीना मैदान में थीं और इस्लामिया इंटर कॉलेज में बने केंद्र में 1386 मतदाताओं में 759 ने मतदान किया था। इसी तरह शिवराजपुर के वार्ड में अखिलेश कुमारी, मनीषा, संगीता व रेखा मैदान में थीं और यहां 818 मतदाताओं में 488 ने मताधिकार का प्रयोग किया।

गुरुवार की सुबह मतगणना शुरू हुई तो शिवराजपुर के वार्ड की प्रत्याशी मनीषा कठेरिया ने पहले चक्र से बढ़त बनाई। उन्हें कुल 172 वोट मिले जबकि प्रतिद्वंदी सुनीता को 143 वोट मिले । मनीषा ने 29 मतों से चुनाव जीत लिया है। यहां चारों प्रत्याशी निर्दलीय थे। उधर घाटमपुर के कटरा वार्ड में मतगणना चल रही है, जल्द ही परिणाम आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी