मनीष हत्याकांड : सीबीआइ जांच की याचिका पर 25 अक्टूबर को सुनवाई, दिल्ली जाएंगी मीनाक्षी

गोरखपुर के होटल में कानपुर के बर्रा के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में कानपुर की एसआइटी जांच कर रही है। मामले में सीबीआइ जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई होनी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:42 AM (IST)
मनीष हत्याकांड : सीबीआइ जांच की याचिका पर 25 अक्टूबर को सुनवाई, दिल्ली जाएंगी मीनाक्षी
मनीष हत्याकांड में एसआइटी जांच कर रही है।

कानपुर, जेएनएन। मनीष हत्याकांड में सीबीआइ जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर 25 अक्टूबर को सुनवाई होगी। इसके लिए मनीष की पत्नी मीनाक्षी रविवार रात बेटे के साथ दिल्ली जाएंगी। मीनाक्षी ने ट्वीटर के माध्यम से पुलिस की जांच पर अविश्वास जताया था और मुख्यमंत्री से भी सीबीआइ जांच की मांग उठा चुकी हैं।

गोरखपुर रामगढ़ताल थानाक्षेत्र स्थित होटल कृष्णा पैलेस में चेकिंग के नाम पर पुलिस ने बर्बरता की थी। पुलिस की पिटाई से मनीष की मौत हो गई थी। पुलिस ने तत्कालीन थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। मामले में मनीष के स्वजन पहले दिन से ही सीबीआइ जांच की मांग कर रहे थे। 30 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहर आगमन पर परिवार से मुलाकात करने के बाद प्रदेश सरकार ने सीबीआइ जांच के लिए संस्तुति की थी।

संस्तुति के 20 दिन बाद तक सीबीआइ जांच शुरू नहीं होने से परिवार परेशान था। मीनाक्षी ने बताया कि जांच शुरू कराने के लिए उन्होंने पुलिस अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों की चौखट पर कई बार गुहार लगाई, लेकिन कहीं भी उचित जवाब नहीं मिला। इसपर अधिवक्ताओं से संपर्क किया। बाद में निर्भया कांड की अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा से मुलाकात हुई। उनकी मदद से सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता केके शुक्ला के माध्यम से कोर्ट में याचिका दायर की। इसमें 25 अक्टूबर को सुनवाई होनी है। सुनवाई के दौरान कोर्ट में रहने के लिए वह रविवार रात बेटे अविराज के साथ दिल्ली जाएंगी। कोर्ट की कार्रवाई के पहले या बाद में वह अधिवक्ता सीमा कुशवाहा से भी मिलेंगी। कोर्ट में सुनवाई के बाद तय होगा कि याचिका पर आगे की कार्रवाई किस बेंच में होगी। मंगलवार को वह दिल्ली से वापस लौटेंगी।

chat bot
आपका साथी