Manish Gupta Murder Case: न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी मीनाक्षी, सीबीआइ जांच न शुरू होने से परेशान है पत्नी

गोरखपुर में पुलिस की बर्बरता के शिकार हुए शहर के प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी में है। सीबीआइ जांच शुरू न होने से पत्नी आहत है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआइ जांच की संस्तुति भी कर दी थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:18 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:18 PM (IST)
Manish Gupta Murder Case: न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी मीनाक्षी, सीबीआइ जांच न शुरू होने से परेशान है पत्नी
गोरखपुर के एक होटल में कानपुर के मनीष गुप्ता की पुलिस की पिटाई से मौत हो गई थी।

कानपुर, जेएनएन। गोरखपुर के होटल में पुलिस बर्बरता में मारे गए मनीष गुप्ता के मामले में सीबीआइ ने अब तक जांच शुरू नहीं की है। इसे लेकर मनीष के स्वजन परेशान हैं। मनीष की पत्नी मीनाक्षी का कहना है कि सभी पुलिस अधिकारियों की चौखट पर और जनप्रतिनिधि से गुहार लगा चुकी हैं, लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब आज तक नहीं दे सका है। अब वह सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी कर रही हैं।

बर्रा तीन निवासी प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता से गोरखपुर के रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित होटल कृष्णा पैलेस में चेकिंग के नाम पर रामगढ़ताल थाना प्रभारी ने फोर्स के साथ आकर मारपीट की थी। पिटाई से मौत होने के बाद पुलिस ने लीपापोती करके मामले को दबाने का प्रयास किया था। स्वजन लगातार सीबीआइ जांच कराने की मांग कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी संस्तुति भी कर दी थी, लेकिन सीबीआइ ने अभी केस को नहीं लिया है। मीनाक्षी ने बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री ने परिवार को आर्थिक मदद, केडीए में ओएसडी के पद पर नौकरी, मामले की जांच के लिए कानपुर कमिश्नरेट से एसआइटी गठित करके जांच कराई और सभी आरोपितों को गिरफ्तार भी कराया। हालांकि सीबीआइ जांच अब तक शुरू नहीं हो सकी है। पुलिस अधिकारी हों या जनप्रतिनिधि सीबीआइ जांच के सवाल पर सभी चुप्पी साध लेते हैं। कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे रहा। मनीष को इंसाफ दिलाने के लिए वह लड़ाई को जारी रखेंगी। इसके लिए अब पत्नी मीनाक्षी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगी। उनका कहना था कि वह सीबीआइ की लखनऊ यूनिट से जांच नहीं कराना चाहती हैं। दिल्ली यूनिट से जांच हो, इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेंगी। उनका कहना है कि फिलहाल तो वह आनलाइन प्रक्रिया करने के लिए प्रयास करेंगी। आनलाइन प्रक्रिया न होने पर अगर दिल्ली जाना पड़ा तो जाएंगी।

chat bot
आपका साथी