यूपी के बाहर हो मनीष मर्डर केस का ट्रायल, जानिए- पत्नी मीनाक्षी को किस बात का सता रहा डर

मनीष गुप्ता दो दोस्तों के साथ गोरखपुर व्यापार के सिलसिले में गए थे जहां रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के होटल कृष्णा पैलेस में 512 नंबर कमरे में रुके थे। पुलिस ने चेकिंग के नाम पर होटल पहुंच कर मनीष और उनके दोस्तों की पिटाई की थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:22 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:22 AM (IST)
यूपी के बाहर हो मनीष मर्डर केस का ट्रायल, जानिए-  पत्नी मीनाक्षी को किस बात का सता रहा डर
मनीष गुप्ता केस की खबर से संबंधित फोटो।

कानपुर, जेएनएन। बर्रा तीन निवासी प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में मुकदमे का ट्रायल न गोरखपुर में हो और कानपुर में, प्रदेश के बाहर हो। अपनी इस मांग के पीछे मनीष की पत्नी मीनाक्षी का कहना है कि चाहे गोरखपुर हो या कानपुर, यहां ट्रायल होने पर आरोपित पुलिसकर्मियों को मदद मिलेगी। उन्हें आशंका है, आरोपितों ने गिरफ्तारी से पहले ही पूरी सेटिंग कर ली है। हत्यारोपित यह बात भली भांति जानते थे कि मामला कानपुर में ट्रांसफर होता है तो स्थानीय कोर्ट के बाद अधिकतम मुकदमा हाईकोर्ट तक जाएगा। उन्हें पता चला है कि जगत नारायण ने वहां भी अपना जाल बिछा लिया है।

मनीष गुप्ता दो दोस्तों के साथ गोरखपुर व्यापार के सिलसिले में गए थे, जहां रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के होटल कृष्णा पैलेस में 512 नंबर कमरे में रुके थे। पुलिस ने चेकिंग के नाम पर होटल पहुंच कर मनीष और उनके दोस्तों की पिटाई की थी। विरोध पर मनीष की बर्बरता से पिटाई की थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी। मनीष की पत्नी मीनाक्षी ने तत्कालीन थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह समेत तीन पुलिसकर्मियों को नामजद और तीन अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कराया था। गोरखपुर पुलिस और एसआइटी की संयुक्त टीम ने मिलकर सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मीनाक्षी का कहना है कि आरोपितों ने गिरफ्तारी से पहले ही अपने बचाव की तैयारी कर ली थी। जगत नारायण यह जानता था कि मामला कानपुर का है तो स्वजन की मांग पर केस का ट्रायल कानपुर में हो सकता है। यहां के बाद अगर स्वजन गुहार लगाएंगे तो हाईकोर्ट ही जाएंगे। उसने वहां तक बचाव का रास्ता तैयार कर रखा है। कानपुर में जगत नारायण तैनात रह चुका है, उसे यहां मदद मिल सकती है। मनीष को इंसाफ दिलाने के लिए सीबीआइ जांच का शुरू होना जरूरी है।

अगले सप्ताह तक मीनाक्षी से मिलने आ सकतीं सीमा समृद्धि: मीनाक्षी ने बताया कि सीमा समृद्धि कुशवाहा उनका केस लड़ेंगी। अभी कई केसों की तारीख लगने से उनका आना संभव तो नहीं है। अगले सप्ताह तक मुलाकात होने की उम्मीद है। मीनाक्षी का कहना है कि घर पर ही उनकी सीमा कुशवाहा से मुलाकात होगी। 

chat bot
आपका साथी