उरई: जमीन का बैनामा कराने के लिए किया युवक का अपहरण, नकदी और कार के साथ पुलिस ने पकड़ा

शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़र निवासी सुमन निरंजन ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था कि तीन जून को उसके पति मानवेंद्र को सतोह निवासी नीरज पटेल व उसके साथ अगवा कर ले गए हैं। 10 जून को पुलिस ने अपहरण की धारा में मुकदमा कर जांच शुरू की।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:20 PM (IST)
उरई: जमीन का बैनामा कराने के लिए किया युवक का अपहरण, नकदी और कार के साथ पुलिस ने पकड़ा
पुलिस की गिरफ्त में अपहरण के आरोपित।

उरई, जेएनएन। शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़र से युवक के अपहरण के मामले में पुलिस ने सोमवार को दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पता चला कि फर्जी तरीके से जमीन का बैनामा कराने के लिए आरोपितों ने युवक का अपहरण किया था। जमीन बेचने में मिली रकम में आठ लाख रुपये कैश, एक कार व सोने के जेवर भी पुलिस ने आरोपितों के पास से बरामद किए गए हैं।

यह था पूरा मामला: शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गढ़र निवासी सुमन निरंजन ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था कि तीन जून को उसके पति मानवेंद्र को सतोह निवासी नीरज पटेल व उसके साथ अगवा कर ले गए हैं। 10 जून को पुलिस ने अपहरण की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। सोमवार को पुलिस ने आरोपित नीरज पटेल पुत्र ओम प्रकाश पटेल निवासी ग्राम सतोह थाना एट एवं सोनू पटेल पुत्र ओमप्रकाश को कोंच बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

इनका ये है कहना: अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि मानवेंद्र सिंह की शराब की लत का फायदा उठाकर आरोपितों ने बेहद कम पैसे देकर उसकी जमीन का मुहायदा करा लिया था। बाद में आरोपितों ने सुनियोजित तरीके से जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए उसे अगवा कर लिया और जमीन बेच दी। आरोपितों के पास से जमीन बेचकर जुटाई गई रकम में पैसे आठ लाख रुपये कैश, एक बैगन आर कार एवं करीब पांच लाख रुपये कीमत के जेवर बरामद किए गए हैं। बगैर सत्यापन के बैनामा करने के लेकर रजिस्ट्री कार्यालय के कर्मचारियों की भूमिका भी संदिग्ध है। जांच कर उनके विरुद्ध जांच संकलित कर उनकी गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जाएगी। इस तरह की धोखाधड़ी में लिप्त गिरोह के सभी सदस्यों की पहचान कर उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी