नकदी और जेवर चोरी करने वाली नौकरानी गिरफ्तार

बर्रा में सेवानिवृत्त सेना के जवान को नशीली कोल्डड्रिक पिलाकर घर से छ लाख रुपये पार करने वाली नौकरानी गिरफ्तार।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 02:09 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 02:09 AM (IST)
नकदी और जेवर चोरी करने वाली नौकरानी गिरफ्तार
नकदी और जेवर चोरी करने वाली नौकरानी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : बर्रा में सेवानिवृत्त सेना के जवान को नशीली कोल्डड्रिक पिलाकर घर से छह लाख के माल पर हाथ साफ करने वाली नौकरानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है उसके पास से नकदी, जेवर व सिलिंडर भी बरामद हुआ है।

बी-ब्लाक बर्रा विश्वबैंक निवासी 80 वर्षीय राम सिंह भदौरिया सेना से सेवानिवृत्त हैं। पत्नी के देहांत के बाद से वह अकेले रहते हैं। उन्होंने कर्रही रोड निवासी इलेक्ट्रीशियन से घर के काम के लिए नौकरानी रखने को कहा था। नन्हें ने बर्रा गांव निवासी अर्चना दुबे को नौकरी पर रखवाया था। आरोप है कि दो जून को अर्चना ने उन्हें नशीली कोल्डड्रिक पिला दी और घर से जेवर और नकदी समेत छह लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। गुरुवार सुबह पुलिस ने अर्चना को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर 40 हजार नकद, कुछ जेवरात बरामद किए हैं। अर्चना ने बताया कि लॉकडाउन में उस पर कर्ज हो गया। इसे उतारने के लिए बुजुर्ग से कई बार रुपये मांगे, लेकिन उन्होंने मदद नहीं की। इसीलिए वारदात की। थाना प्रभारी हरमीत सिंह ने बताया कि अर्चना ने कोल्डड्रिंक में नींद की आठ गोलियां मिलाई थीं।

कारीगर की हत्या में दंपती व बेटों पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, बिठूर : संभरपुर मोहनपुरवा गांव में शटरिग कारीगर 28 वर्षीय सुरेश कुशवाहा उर्फ पुत्तन की हत्या मामले में स्वजन ने गांव के रामबाबू निषाद, उसकी पत्नी सुनीता व दोनों बेटों राजेश और दिनेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है। सर्विलांस टीम की जांच में यह भी सामने आया है कि घटना के वक्त एक आरोपित की लोकेशन सुरेश की झोपड़ी के पास ही थी।

शटरिग कारीगर सुरेश की बुधवार को उसकी झोपड़ी में ही चापड़ मारकर हत्या कर दी गई थी। माना जा रहा है कि सुरेश ने किसी को दावत पर बुलाया था। थाना प्रभारी अमित कुमार मिश्रा ने बताया, चारों आरोपित घटना के बाद से ही फरार हैं।

आरोपित रामबाबू निषाद ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गया था। घटना के पीछे पुलिस चुनावी रंजिश के एंगल पर जांच कर रही है। मृतक के भाई रमेश कुशवाहा ने बताया था कि सुरेश की रामबाबू की पत्नी से पांच वर्ष से दोस्ती थी। रामबाबू व उसके बेटे सुरेश को जान से मारने की धमकी दे चुके थे।

chat bot
आपका साथी