महोबा: दुष्कर्म मामले में अभियुक्त को 12 वर्ष का सश्रम कारावास, अर्थदंड ने देने पर भुगतनी होगी अतिरिक्त सजा

Mahoba Court Verdict in Molestation जिले के कस्बा कुलपहाड़ के एक मोहल्ला निवासी युवक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसकी 18 वर्षीय पुत्री जो एक मई 2018 को अपनी मौसी थाना श्रीनगर क्षेत्र के एक गांव गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:50 PM (IST)
महोबा: दुष्कर्म मामले में अभियुक्त को 12 वर्ष का सश्रम कारावास, अर्थदंड ने देने पर भुगतनी होगी अतिरिक्त सजा
कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटो।

महोबा, जेएनएन। Mahoba Court Verdict in Molestation युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने और उसके साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में न्यायालय ने अभियुक्त को 12 वर्ष के सश्रम कारावास व जुर्माने की सजा सुनाई है। अर्थदंड की अदायगी न करने पर अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

जिले के कस्बा कुलपहाड़ के एक मोहल्ला निवासी युवक ने पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसकी 18 वर्षीय पुत्री जो एक मई 2018 को अपनी मौसी थाना श्रीनगर क्षेत्र के एक गांव गई थी। दो मई की शाम करीब छह बजे बिना बताए ही घर से कहीं चली गई थी। युवक के मुताबिक इसकी सूचना उसके साढ़ू ने उसे दी। इसके बाद पुत्री की काफी तलाश की गई। चार मई 2018 को पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज की। जांच में पता चला कि युवती को सुरेंद्र कुमार निवासी गांधीनगर महोबा बहला फुसलाकर भगा ले गया। इसके बाद आठ मई 2018 को संबंधित धाराओं में अभियुक्त सुरेंद्र के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया। पीड़िता की बरामदगी के बाद बयान लिए गए और इसके बाद मामला दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में तरमीम हुआ। पैरवी कर रहे अधिवक्ताओं के मुताबिक अभियुक्त पीड़िता को लखनऊ ले गया और इसके बाद उसने वहां शारीरिक संबंध बनाए। मामला न्यायालय में पहुंचा और इसकी सुनवाई के बाद अपर सत्र न्यायाधीश / विशेष न्यायाधीश, पाक्सो अधिनियम संतोष कुमार यादव ने अपना फैसला सुनाया। पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक पुष्पेंद्र कुमार मिश्रा व अमन कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त सुरेंद्र कुमार को दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में 12 वर्ष के सश्रम कारावास व 25 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई है। अर्थदंड की अदायगी न होने पर पांच माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

chat bot
आपका साथी