UP Religion Conversion Case :घाटमपुर की रिचा बन गई माहीन अली, उमर ने 33 महिलाओं-युवतियों का कराया था मतांतरण

उमर गौतम के पास से एक 33 महिलाओं की लिस्ट मिली है जिन्होंने वर्ष 2018 में मतांतरण किया था। उमर ने इन महिलाओं को साइनिंग स्टार्स नाम दिया था। कानपुर के घाटमपुर थानाक्षेत्र के गांव बिहूपुर की रहने वाली 26 वर्षीय रिचा देवी ने भी मतांतरण किया था

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:30 AM (IST)
UP Religion Conversion Case :घाटमपुर की रिचा बन गई माहीन अली, उमर ने 33 महिलाओं-युवतियों का कराया था मतांतरण
इनमें घाटमपुर के बिहूपुर गांव की रिचा भी है, जो अब माहीन अली बन गई है

कानपुर, जेएनएन। बड़े पैमाने पर कराए गए मतांतरण की जांच में जुटी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने एक और बड़ा पर्दाफाश किया है। इस खेल में केवल मूक-बधिर बच्चों व युवाओं को ही निशाना नहीं बनाया गया, बल्कि महिलाएं और युवतियां भी इस गिरोह के निशाने पर थीं। एटीएस ने देश भर की ऐसी 32 महिलाओं को चिह्नित किया है, जो मतांतरण करके हिंदू से मुसलमान बन गईं। इनमें घाटमपुर के बिहूपुर गांव की रिचा भी है, जो अब माहीन अली बन गई है।

एटीएस को मतांतरण सरगना उमर गौतम के पास से एक 33 महिलाओं की लिस्ट मिली है, जिन्होंने वर्ष 2018 में मतांतरण किया था। उमर ने इन महिलाओं को साइनिंग स्टार्स नाम दिया था। कानपुर के घाटमपुर थानाक्षेत्र के गांव बिहूपुर की रहने वाली 26 वर्षीय रिचा देवी ने भी मतांतरण किया था, जो अब माहीन अली बन गई है। जानकारी के मुताबिक कानपुर के पीपीएन कॉलेज से स्नातक करने के बाद रिचा एमबीए की पढ़ाई के लिए प्रयागराज गई थी और वहीं पर एक मुस्लिम प्रोफेसर के संपर्क में आई। प्रोफेसर ने उसका ब्रेनवाश किया और रिचा ने इसके बाद मत बदलने का फैसला ले लिया। एमबीए करने के बाद नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी कर रही है। वह अपने वेतन का मोटा हिस्सा मस्जिद के लिए दान कर देती है। दो साल से वह घर नहीं आई है। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक रिचा अब परिवार से कोई ताल्लुकात नहीं रखती है और परिवार वालों के मोबाइल नंबर ब्लॉक करने के साथ ही इंटरनेट मीडिया के संपर्कों से भी नाता तोड़ लिया है। एटीएस ने उनसे पूछताछ की तब जाकर उन्हेंंं पता चला कि बेटी नोएडा में रहता है। उनके लिए रिचा अब मर चुकी है।

अब ट्रेनर बनकर दूसरों को भी करती है तैयार : एटीएस सूत्रों के मुताबिक रिचा मतांतरण के बाद अब दूसरी महिलाओं को भी इसके लिए प्रेरित करती है। बताया जा रहा है कि एटीएस ने नोएडा में रिचा से भी पूछताछ की है।

लिस्ट में अलीगढ़ की तीन महिलाएं : उमर की साइनिंग स्टार्स वाली लिस्ट में प्रदेश के कई जनपदों से महिलाओं के नाम हैं। सर्वाधिक तीन नाम अलीगढ़ से हैं। लिस्ट के मुताबिक अलीगढ़ के श्याम नगर निवासी ईशा अग्रवाल, रेडियो मार्केट निवासी खुशबू सैनी और नैयर प्लाजा निवासी सृष्टि तिवारी भी मतांतरण करके हिंदू से मुस्लिम बन गई हैं। इसके अलावा लखनऊ में अलीगंज निवासी नीता श्रीवास्तव, सेक्टर 16 निवासी प्रिया यादव, गाजियाबाद की वसुंधरा निवासी शिवानर जुयाल, मेरठ रोड सागर कालोनी निवासी पूजा सैनी, मथुरा की कृष्णापुरी निवासी आरती गुप्ता, रेनूकूट की कृतिका शर्मा ने भी मतांतरण किया था। एटीएस इन सभी की तलाश कर रही है। 

chat bot
आपका साथी