महाराजपुर हाईवे पर जान जोखिम में डालकर गुजरते वाहन सवार, जिम्मेदारों ने मूंद ली आंखें

कानपुर से फतेहपुर वाली लेन पर महाराजपुर से सरसौल तक सड़क की ऊपरी परत मशीन से हटा दी गई है जिससे पूरी सड़क पर संकरी नालियां बन गई हैं। जो कभी भी दुर्घटना का सबब बन सकती हैं। पिछले दस दिनों से सड़क बदतर हालत में खुदी पड़ी है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 02:49 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 02:49 PM (IST)
महाराजपुर हाईवे पर जान जोखिम में डालकर गुजरते वाहन सवार, जिम्मेदारों ने मूंद ली आंखें
जब सड़क अभी बनानी नहीं थी तो उसकी ऊपरी परत खुरचकर जानलेवा क्यों कर दी

कानपुर, जेएनएन। एनएचआई के अधिकारियों की लापरवाही से महाराजपुर हाईवे पर प्रतिदिन हजारों लोग जान जोखिम में डाल सफर तय कर रहे हैं। हाईवे चौड़ीकरण के नाम पर कानपुर से फतेहपुर वाली लेन पर महाराजपुर से सरसौल तक सड़क की ऊपरी परत मशीन से हटा दी गई है, जिससे पूरी सड़क पर संकरी नालियां बन गई हैं। जो कभी भी दुर्घटना का सबब बन सकती हैं। पिछले दस दिनों से सड़क बदतर हालत में खुदी पड़ी है। सड़क का निर्माण कब होगा, कोई बताने वाला नहीं है। लोगों का कहना है कि जब सड़क अभी बनानी नहीं थी तो उसकी ऊपरी परत खुरचकर जानलेवा क्यों कर दी गई। 

कानपुर-प्रयागराज हाईवे पर चकेरी से लेकर कोखराज कौशांबी तक हाईवे चौड़ीकरण का काम चल रहा है। महाराजपुर क्षेत्र में सिक्स लेन का निर्माण कार्य पीएनसी कंपनी करा रही है। कानपुर से फतेहपुर आने वाली लेन पर महाराजपुर से सरसौल तक लगभग पांच किमी का सफर जोखिमों भरा है। ऊपरी परत खुरच देने से पूरी सड़क नाली नुमा हो गई है।

जिस पर दोपहिया व तीनपहिया वाहन लहराने लगते हैं। जरा सा चूके तो समझो घायल होना तय है। पिछले दस दिनों से लोग खतरों से जूझते हुए आवागमन कर रहे हैं। सड़क जस का तस पड़ी हुई है। लोगों का कहना है कि जब सड़क समय से ठीक नहीं करानी थी तो फिर पहले से ही क्यों खोद डाली गई। क्षेत्रीय लोगों का कहना है रात में कभी भी धोखे में किसी भी वाहन सवार के साथ नाली बनने से हादसा हो सकता है। शिकायत के बाद भी अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। 

chat bot
आपका साथी