500 यूरो की रोजाना कमाई के जाल में फंसी लंदन में रहने वाली लखनऊ की अभिनेत्री, कानपुर पुलिस को मिली जांच

परिवार के साथ लंदन में रहने वाली अभिनेत्री मूल रूप से लखनऊ की निवासी है। उसने ऑनलाइन एफआइआर करके फिल्म में रोल दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई है जिसकी जांच गलती से कानपुर की रेल बाजार थाना पुलिस के पास आ गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:57 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:57 AM (IST)
500 यूरो की रोजाना कमाई के जाल में फंसी लंदन में रहने वाली लखनऊ की अभिनेत्री, कानपुर पुलिस को मिली जांच
फिल्म में रोल के नाम फंस गई अभिनेत्री। प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर, जेएनएन। लंदन में रहने वाली लखनऊ की अभिनेत्री को 500 यूरो रोजाना देने का झांसा देकर ठगी के एक मामले की जांच कानपुर पुलिस को मिली है। हालांकि इस केस से कानपुर का कोई संबंध नहीं लेकिन जांच आ जाने से पुलिस महकमा भी कुछ तय नहीं कर पा रहा है। दरअसल, एक शातिर ने खुद को कास्टिंग डायरेक्टर बताकर फिल्म में रोल दिलाने के नाम पर अभिनेत्री से धोखाधड़ी की है और अभिनेत्री ने आनलाइन एफआइआर दर्ज कराई है। यह मामला रेल बाजार थाने के पास आया है। हालांकि इस प्रकरण का कोई संबंध कानपुर से नहीं है, ऐसे में माना जा रहा कि आनलाइन एफआइआर गलती से जांच के लिए कानपुर भेज दी गई है।

अमेरिकी नागरिकों से ठगी के मामले में कानपुर पुलिस अभी जांच कर ही रही है कि लंदन की अभिनेत्री से धोखाधड़ी का केस सामने आने पर रेल बाजार पुलिस सकते में आ गई। वैसे तो शहर में आए दिन ठगी के मामले सामने आते रहे हैं, कभी ऑनलाइन ठगी तो कभी बैंक खाते से रकम उड़ाने के केस आते हैं। इस बार रेल बाजार पुलिस के पास अभिनेत्री से ठगी का केस आया तो पुलिस हाईप्रोफाइल मामला देखकर चौकन्नी हो गई। लखनऊ में अलीगंज निवासी अभिनेत्री रुचिका जैन की तहरीर के अनुसार वह इस समय लंदन में परिवार के साथ रह रही हैं। जुलाई 2020 में वह अपने अभिनेता सहयोगी के जरिए आरोपित से मिली थी, जिसने अपना परिचय हैदराबाद की कास्टिंग कंपनी में कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में दिया। मुंबई और चेन्नई में भी कार्य करने की बात कहकर फेसबुक पेज का लिंक और ईमेल एड्रेस भेजा।

अभिनेत्री ने एफआइआर में बताया है कि डायरेक्टर ने जानकारी दी कि वह वेब सीरीज व फिल्म बनाने जा रहा है, जिसकी शूटिंग लंदन में होगी। इसके एवज में वह 300 से 500 यूरो प्रतिदिन शूटिंग का देगा। इसके लिए पहले उन्हें कंपनी के साथ जुडऩा होगा। इसके बाद उन्होंने पांच हजार रुपये फीस जमा कर कांट्रेक्ट की डिटेल मांगी। आरोपित ने कुछ माह में लंदन आकर वहां कांट्रेक्ट साइन करने की बात कही। इस बीच आरोपित ने पुरुष और बाल कलाकार सुझाने को कहा तो अभिनेत्री ने अपनी बेटी और दो अन्य पुरुष कलाकारों के लिए भी 15 हजार रुपये फीस जमा कर दी।

इसके बाद भी आरोपित जल्द शूटिंग होने की बात कहकर गुमराह कर रहा है। इससे अभिनेत्री को अहसास हो गया कि उसके साथ धोखा हुआ है। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि मामला लखनऊ का है, कानपुर जांच क्यों आ गई, इसके लिए वादी से संपर्क करके जानकारी की जाएगी। कानपुर से कोई संबंध नहीं होगा तो मुकदमा लखनऊ स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी