उन्नाव में तेज धमाके के बाद गिरीं दीवारें, पुलिस ने गैस सिलिंडर फटने से हादसा होने की कही बात

माखी थानाक्षेत्र के सिकंदरपुर सरोसी ब्लाक के गांव पूरा निस्फ पंसारी निवासी अली अहमद को बीते वर्ष ब्लाक स्तर से प्रधानमंत्री आवास मिला था। जिसे उसने गांव के बाहर स्कूल के पास पट्टे में मिली जमीन पर बनवाया था। वह तीन माह पूर्व परिवार सहित मुंबई मजदूरी करने गया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 04:20 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 04:20 PM (IST)
उन्नाव में तेज धमाके के बाद गिरीं दीवारें, पुलिस ने गैस सिलिंडर फटने से हादसा होने की कही बात
उन्नाव में मकान के तीन ओर की दीवारें गिरने की प्रतीकात्मक फोटो।

उन्नाव, जेएनएन। जनपद में एक गांव के बाहर बने प्रधानमंत्री आवास में सोमवार रात अचानक विस्फोट हो गया। इसके बाद घटनास्थल के आसपास के लोग बाहर निकलकर आए। घटना के विषय में लोगों ने पुलिस को जानकारी दी। जांच में सामने आया कि मकान में रखा छोटा गैस सिलिंडर फटने से विस्फोट हुआ है। विस्फोट से मकान की तीन ओर बनीं दीवारें गिर गईं थीं और वहां रखी चारपाई, बर्तन व बिस्तर आदि जल गए थे। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के दौरान मकान के पास से दो लोगों को भागते हुए देखा गया है। इससे घटना को संदिग्ध माना जा रहा है। 

ये है पूरा मामला: माखी थानाक्षेत्र के सिकंदरपुर सरोसी ब्लाक के गांव पूरा निस्फ पंसारी निवासी अली अहमद को बीते वर्ष ब्लाक स्तर से प्रधानमंत्री आवास मिला था। जिसे उसने गांव के बाहर स्कूल के पास पट्टे में मिली जमीन पर बनवाया था। वह विगत तीन माह पूर्व परिवार सहित मुंबई मजदूरी करने गया था। घर में दो छोटे गैस सिलिंडर, चारपाई, बिस्तर व बर्तन आदि सामान रखा हुआ था। सोमवार रात करीब एक बजे अचानक तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। धमाका सुन मौके पर ग्रामीण व मकान स्वामी का भाई भी पहुंचा। ग्रामीणों ने बम विस्फोट होने की संभावना व्यक्त करते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका मुआयना किया तो वहां पांच किलो के दो छोटे गैस सिलिंडर के टुकड़े पड़े मिले। जिस पर पुलिस ने कहा कि सिलिंडर फटने से विस्फोट हुआ है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों ने बताया कि जिस समय विस्फोट हुआ उस समय दो लोगों को भागते हुए देखा गया था। जबकि, विस्फोट वाले स्थान से कुछ दूर एक बीयर का खाली केन व तीन प्लास्टिक के गिलास पड़े थे। जिससे ग्रामीण घटना को संदिग्ध मान रहे हैं। 

इनका ये है कहना: गृह स्वामी के चाचा आरिफ पुत्र सिद्दीक ने पुलिस को सिलिंडर फटने की तहरीर दी है। एसओ राजेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया छोटे गैस सिलिंडर फटने से ही विस्फोट होने की बात सामने आई है। सूचना दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी