प्यार की गाड़ी पटरी पर आने से पहले दर्दनाक अंत, कानपुर की प्रेमिका और उन्नाव के प्रेमी के शव मिले

कानपुर के जूही से लापता हुई प्रेमिका और उन्नाव के अजगैन के मिश्रीगंज से मामा की बाइक लेकर गायब था प्रेमी। दूसरे दिन बाग में पेड़ पर फांसी के फंदे पर प्रेमी युगल के शव फांसी के फंदे पर लटके मिलने से सनसनी फैल गई।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:14 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:14 PM (IST)
प्यार की गाड़ी पटरी पर आने से पहले दर्दनाक अंत, कानपुर की प्रेमिका और उन्नाव के प्रेमी के शव मिले
उन्नाव के मिश्रीगंज में वारदात के बाद सनसनी फैल गई।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। अभी उनके बीच प्यार की शुरुआत ही हुई थी और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाकर शादी के सपने भी संजो लिए थे। प्यार की गाड़ी पटरी पर आने से पहले ही उनका अंत हो गया, कानपुर की प्रेमिका और उन्नाव के प्रेमी की दुखद प्यार कहानी सुनकर हर किसी की आंखें नम हो गईं। अपने घरों से लापता हुए प्रेमी युगल के शव मंगलवार की सुबह फांसी के फंदे पर लटके देखकर गांव वाले भी सन्न रह गए। पुलिस ने घटनास्थल पर पड़ताल शुरू की और प्रथम दृष्टया घटना को आत्महत्या बता रही है।

उन्नाव के अजगैन कोतवाली के मिश्रीगंज में रहने वाला सीआरपीएफ जवान बसंत के परिवार के साथ भांजा पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर में निवासी बीस वर्षीय सौरभ भी रहता था। बसंत की ससुराल कानपुर नगर के जूही थाना क्षेत्र में है, जहां पर उसके पड़ोसी की बहन भी रहती है। इस नाते पड़ोसी की बहन का उसके गांव और ससुराल दोनों जगह आना जाना था। उसकी नातिन भी अक्सर गांव आती रहती थी, उससे सौरभ प्यार करता था। दोनों के बीच प्यार का इजहार हुआ और प्यार की गाड़ी चल पड़ी। दोनों साथ जीने मरने की कसमें तक खा लीं और शादी करने का ताना बाना बुनने लगे। दोनों के बीच उनके परिवारों की जाति का बंधन आड़े आ गया। इसकी जानकारी घरवालों को हुई तो शादी को लेकर साफ इंकार कर दिया।

सोमवार की सुबह कानपुर के जूही में रहने वाली प्रेमिका घर से स्कूल जाने की बात कहकर घर से निकली और शाम तक नहीं लौटी। इधर सौरभ भी मामा की बाइक लेकर सोमवार शाम ही घर से निकल गया और फिर रात तक नहीं लौटा। दोनों के लापता होने पर स्वजन परेशान हो गए और उनकी तलाश शुरू कर दी। मंगलवार की सुबह दोनों के शव मिश्रीगंज में एक बाग के अंदर पेड़ पर फांसी के फंदे से लटके मिले तो ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शवों की शिनाख्त के बाद स्वजन को बुलाया। ग्रामीणों के अनुसार दोनों ने बाइक के ऊपर चढ़कर पेड़ से फांसी लगाई है। कोतवाल पवन कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया पड़ताल में आत्महत्या की बात सामने आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी