Love Jihad Case Kanpur: महिला वकील ने युवती को मरियम बनाकर चेंबर में कराया था निकाह

कानपुर में लव जिहाद के मामलों में एसआइटी जांच कर रही है।
Publish Date:Sun, 27 Sep 2020 10:02 AM (IST) Author: Abhishek Agnihotri

कानपुर, जेएनएन। नाम बदलकर नौबस्ता निवासी शटरिंग कारीगर की बेटी को फंसाने वाले युवक का निकाह महिला वकील ने अपने चेंबर में ही पढ़वाया था। इसके बाद शादी कोर्ट में रजिस्टर्ड करा दी। युवती के फर्जी कागजात तैयार करने और निकाह पढ़वाने के बदले वकील ने 20 हजार रुपये लिए थे। एसआइटी जांच में नाम सामने आने के बाद पुलिस ने वकील को भी आरोपित बनाया है।

नौबस्ता थानाक्षेत्र के हंसपुरम् निवासी शटरिंग कारीगर की 20 वर्षीय बेटी पॉलीटेक्निक की पढ़ाई कर रही थी। कारीगर ने बेटी को फोन पर बात करते पकड़ा था। पूछताछ में उसने राहुल विश्वकर्मा से बात करने की बात कही। स्वजन की छानबीन में पता चला कि बेटी ने दूसरे धर्म के युवक से कोर्ट में शादी कर ली जिसमें बेटी का नाम मरियम फातिमा दर्ज कराया गया था। फोन छीनने के बाद युवक ने घर आकर बेटी को जबरन ले जाने का प्रयास किया था। बाद में आरोपित मछरिया निवासी मुख्तार अहमद खान को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में मुख्तार ने बताया कि महिला वकील ने 20 हजार रुपये लेकर युवती के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए थे। चेंबर में ही उन्होंने निकाह कराया था। थाना प्रभारी नौबस्ता कुंजबिहारी मिश्र ने बताया कि महिला वकील को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं आईं। इसके बाद जाजमऊ स्थित उनके घर गए, लेकिन वहां भी वह नहीं मिली हैं। महिला वकील को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजेंगे।

आरोपित और महिला वकील के बीच की कड़ी तलाश रही एसआइटी

एसआइटी आरोपित मुख्तार और महिला वकील के बीच की कड़ी तलाश रही है। माना जा रहा है कि वकील ने मुख्तार के अलावा कई और निकाह ऐसे ही कराए होंगे। इनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। महिला वकील के मोबाइल नंबर की कुंडली खंगाली जा रही है। संपर्कों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.