Love Jihad Case Kanpur: एसआइटी की जांच में सामने आया सनसनीखेज तथ्य, निकाह से पहले मंदिर में शादी

कानपुर में लव जिहाद को लेकर जांच कर रही एसआइटी अब पनकी की युवती के मामले में नया तथ्य सामने आने पर पड़ताल में जुट गई है पुलिस को दिए गए प्रार्थना पत्र में युवती के बयान से तहकीकात को नई दिशा मिली है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:48 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:48 AM (IST)
Love Jihad Case Kanpur: एसआइटी की जांच में सामने आया सनसनीखेज तथ्य, निकाह से पहले मंदिर में शादी
कानपुर में लव जिहाद के मामले में नया मोड़ आया। प्रतीकात्मक फोटो

कानपुर, जेएनएन। लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाने के लिए लव जिहादी कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। एसआइटी की जांच में एक ऐसा सनसनीखेज प्रकरण सामने आया है जिसमें लड़की को विश्वास में लेने के लिए आरोपित ने पहले मंदिर में शादी की और फिर धर्म परिवर्तन कराकर निकाह किया। अब उसकी शादी के स्थान, रजिस्टर्ड मैरिज और निकाह आदि के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

पनकी रतनपुर निवासी दो सगी बहनों को दो दोस्तों ने प्रेम जाल में फंसा लिया था। बड़ी बहन का धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को जेल भेजा था। पिछले दिनों बड़ी बहन घर से गायब हो गई थी। युवती ने पुलिस को जो प्रार्थनापत्र दिया है, उससे पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। युवती ने कहा है कि वह हंसपुर नौबस्ता निवासी मोहसिन को तीन साल से जानती थी।

प्रेम संबंध होने के बाद पांच नवंबर 2018 में उन लोगों ने पहले मंदिर में शादी की थी। बाद में धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह किया था। आरोपितों के कोर्ट में हुए बयानों में वही पुरानी बात ही दोहराई है जिसमें कहा है कि दोनों बालिग हैं। बिना किसी जोर दबाव के दोनों रिवाज से शादी की है।

दोनों रिवाज से शादी करने की जानकारी पर एसआइटी चौकन्ना हुई है। अब जांच की जा रही है कि आखिर मंदिर में शादी क्यों की गई। माना जा रहा है कि युवती को विश्वास में लेने के लिए पहले मंदिर में शादी की गई और बाद में जब युवती चंगुल में फंस गई तो धर्म परिवर्तन कराकर निकाह कर लिया। एसआइटी पत्र को आधार बनाते हुए जानकारी जुटा रही है कि किस मंदिर में शादी हुई, किसने कराई, निकाह कहां हुआ, काजी कौन था।

chat bot
आपका साथी