इटावा में प्रेमिका संग शादी न होने पर दूल्हे ने चुनी मौत, आठ दिन बाद सिर पर सजना था सेहरा

लुधपुरा निवासी 22 वर्षीय मनीष कुमार पुत्र मनोज कुमार ने बुधवार की रात घर के कमरे में छत के पंखे से फांसी के फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। गुरुवार सुबह स्वजन ने उसे फंदे पर लटकता देखा तो होश उड़ गए। घर में कोहराम मच गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:52 PM (IST)
इटावा में प्रेमिका संग शादी न होने पर दूल्हे ने चुनी मौत, आठ दिन बाद सिर पर सजना था सेहरा
इटावा में दूल्हे के फांसी लगाए जाने से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

इटावा, जेएनएन। हाथ पर मेहंदी लगाए और सिर पर सेहरा सजाए तो बेटा आठ दिन बाद घोड़ी चढ़ने वाला था अचानक उसके शव को कमरे में फंदे से लटकता देख एक परिवार फफक पड़ा। जी हां, ऐसा ही एक हादसा हुआ यूपी के इटावा जनपद के एक परिवार के साथ। अपने सबसे बड़े भाई को फंदे से यूं लटकता देख छोटे भाई और बहन के आंसू थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। बताया गया कि युवक की आठ ही दिन बाद शादी होनी थी। ऐसे में बड़े बेटे का यूं जाना बहुद कष्टदायी है। 

खुदकुशी का कारण बताने में सभी ने जताई असमर्थता: घटना के बाद थोड़ी ही देर में घर के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। इस दौरान सभी लोग एक दूसरे से युवक की मौत का कारण पूछ रहे थे। हालांकि तब तक परिवार के किसी सदस्य ने मौत की कोई ठोस वजह नहीं बताई थी। ऐसे में लोग मामले को प्रेम प्रसंग का समझ रहे थे।  

ये है पूरा मामाला: लुधपुरा निवासी 22 वर्षीय मनीष कुमार पुत्र मनोज कुमार ने बुधवार की रात घर के कमरे में छत के पंखे से फांसी के फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। गुरुवार सुबह स्वजन ने उसे फंदे पर लटकता देखा तो उनके होश ही उड़ गए। घर में चल रहीं शादी की तैयारियां अचानक रुक गईं और सन्नाटा पसर गया। दिवंगत के भाई-बहन की चीत्कार उनके दुख को बयां कर रही थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। फिलहाल खुदकुशी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया गया कि मनीष कुमार अपने पिता के साथ रंगरोगन का कार्य करता था। पांच भाइयों और एक बहन में सबसे बड़ा था। 

पिता ने अंत में बताई वजह: दिवंगत युवक के पिता मनोज कुमार ने बताया कि पुत्र मनीष की आगामी 18 जून को होने वाली शादी की तैयारियां की जा रही थीं। बुधवार दोपहर किसी लड़की ने उनके (मनोज कुमार के) मोबाइल फोन पर कहा कि मनीष की शादी उसके साथ होगी, किसी अन्य के साथ नहीं। पुत्र मनीष होने वाली शादी से खुश नहीं था और प्रेमिका से नोकझोंक के बाद उसने फांसी लगाकर जान दे दी। 

chat bot
आपका साथी