LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना से छह की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के करीब पहुंचा

Kanpur Coronavirus News LIVE Update शुक्रवार को सामने आए 218 नए संक्रमित स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए 139 मरीज।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 07:56 AM (IST)
LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना से छह की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के करीब पहुंचा
LIVE Coronavirus Kanpur: कोरोना से छह की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के करीब पहुंचा

कानपुर, जेएनएन। कोरोना की चपेट में आए छह संक्रमितों की शुक्रवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें दो महिलाएं एवं चार पुरुष शामिल हैं। वहीं शुक्रवार को संक्रमण के 218 नए मामले आए। उधर, शहर के आठ कोविड अस्पतालों से 139 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद तालियों की गडड़़ाहट के बीच घर भेजा गया। 74 संक्रमितों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ। अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9825 हो गई है। इनमें से 312 की मौत हो चुकी है। 5297 स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें से 2101 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 4216 हैं।

मृतकों में दो महिलाएं व चार पुरुष

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक दो महिला समेत छह संक्रमितों की मौत इलाज के दौरान हुई है। इनमें कर्नलगंज की 84 वर्षीय महिला एवं गोविंद नगर की 60 वर्षीय महिला, बिठूर के 60 वर्षीय पुरुष, कल्याणपुर के 79 वर्षीय पुरुष व यहीं के 55 वर्षीय पुरुष तथा गोविंद नगर के 52 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। इन्हेंं मधुमेह, हाइपरटेंशन, निमोनिया, एआरडीएस, एक्यूट किडनी डिजीज एवं एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेशन सिंड्रोम था। दो मरीज की मौत हैलट के कोविड हॉस्पिटल, दो की रामा मेडिकल कॉलेज, एक की कांशीराम चिकित्सालय तथा एक व्यक्ति की मौत मैक्स अस्पताल दिल्ली में हुई।

माती जेल में 29 कैदी कोरोना संक्रमित

कानपुर देहात के माती जेल में एक साथ 29 कैदियों के कोरोना संक्रमित मिलने से जेल प्रशासन में खलबली मच गई। शुक्रवार को रिपोर्ट आने के बाद सभी कैदियों को अलग-अलग बैरक में रखा गया है, वहां उनका इलाज किया जाएगा। पूरी जेल को सैनिटाइज कराया गया, तो संक्रमितों के संपर्क में रहे लोगों को भी क्वारंटाइन कर जांच कराने की तैयारी है। डिप्टी जेलर कुश कुमार ने बताया कि संक्रमित कैदियों को दो अलग-अलग बैरक में रखा गया है। वहीं जो कैदी संपर्क में रहे, उनके सैंपल भी लिए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी