Coronavirus Kanpur: कानपुर में छह, कन्नौज में पांच, फर्रुखाबाद में मिले छह और संक्रमित

Kanpur Coronavirus News LIVE Update शहर में अबतक कोरोना संक्रमित केस 498 हो चुके हैं इसमें 310 ठीक हो चुके हैं और 14 की मौत हो चुकी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 09:42 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 11:10 PM (IST)
Coronavirus Kanpur: कानपुर में छह, कन्नौज में पांच, फर्रुखाबाद में मिले छह और संक्रमित
Coronavirus Kanpur: कानपुर में छह, कन्नौज में पांच, फर्रुखाबाद में मिले छह और संक्रमित

कानपुर, जेएनएन। कानपुर में कोरोना संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले तीन दिन में 110 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद शनिवार की सुबह छह और नए मामले मिले हैं। इसमें एक 55 वर्षीय व्यक्ति भी है, जिसकी रात में मौत हो गई। ग्वालटोली निवासी 55 वर्षीय होमगार्ड को गंभीर स्थिति में हैलट अस्पताल में गुरुवार को भर्ती कराए गए थे, जहां शुक्रवार देर रात उनकी मौत हो गई। शनिवार सुबह जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से आई जांच रिपोर्ट में छह कोरोना पॉजिटिव मामलों में ककवन थाने का सिपाही, शक्कर मिल खलवा के दो, शिवराजपुर के डोड़वा जमौली गांव का एक युवक और फतेहपुर बिंदकी की महिला शामिल हैं।  ग्वालटोली के व्यक्ति को गंभीर हालत में हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, रात में उसकी मौत के बाद सुबह रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। कानपुर नगर में अबतक कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 504 हो गई है, इसमें 15 की मौत और 310 स्वस्थ हो चुके हैं। अब एक्टिव केस की संख्या 179 हो गई है।

कानपुर के अासपास के जिलों में कोराना केस की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शनिवार को कन्नौज में पांच और नए संक्रमित मिलने के बाद अबतक की संख्या 92 हो गई है। इसमें 34 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 58 एक्टिव केस हैं। फर्रुखाबाद में भी छह और कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसमें कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के चार और शमसाबाद थाना क्षेत्र के दो लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। शमसाबाद के दोनों युवक प्रवासी हैं और जयपुर से आए थे। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 हो गई है, इनमें 21 ठीक हो चुके हैं और 28 एक्टिव केस हैं। इसी तरह आसापास जिलों में शुक्रवार को कुल 45 पॉजिटिव केस मिले। कन्नौज में एक दिन में दस, कानपुर देहात में नौ, उन्‍नाव व फतेहपुर में छह-छह, चित्रकूट में पांच, इटावा में चार, औरैया में तीन और जालौन व फर्रूखाबाद में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला।

कानपुर में मिले 33 संक्रमितों में ककवन थाना की महिला सिपाही समेत चार पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। शहर में अबतक कोरोना संक्रमित केस 498 हो चुके हैं, इसमें 310 ठीक हो चुके हैं और 14 की मौत हो चुकी है। गुरुवार को दम तोड़ने वाली सुजातगंज की महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। चिंता की बात यह है कि बीते तीन दिन में कुल 110 पॉजिटिव केस मिले हैं।

उर्सला अस्पताल में दो कोरोना संक्रमित मिलने, एक संक्रमित की मौत के बाद कंटेनमेंट जोन में आए देहात कोर्ट कैंपस में मोटर दुर्घटना क्लेम ट्रिब्यूबल और वाणिज्यिक न्यायालय बंद किए गए हैं। कंटेनमेंट जोन के संबंध में कानपुर के डीएम की रिपोर्ट के बाद यहां कामकाज शुरू होने पर निर्णय होगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का कार्यालय दीवानी न्यायालय परिसर कानपुर नगर में स्थानांतरित कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी