top menutop menutop menu

Coronavirus Kanpur Highlights: विकास दुबे के एनकाउंटर में घायल सिपाही कोरोना संक्रमित, उससे मिलने वाले अफसरों और मीडिया कर्मियों में खलबली

कानपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस आक्रामक होता जा रहा है। विकास दुबे के एनकाउंटर में घायल सिपाही के कोरोना संक्रमित और दारोगा के संदिग्ध पाए जाने के बाद पुलिस-प्रशासन अफसरों और मीडिया कर्मियों में खलबली मच गई है। पिछले दो दिनों में संक्रमित सिपाही से मिलने वालों की संख्या का अंदाजा लगाना मुश्किल है। उससे मिलने वालों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। शनिवार को कोरोना की चपेट में आए तीन बुजुर्गों समेत चार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मरने वालों में गड़रिया मोहाल के 69 वर्षीय, कुरसवां के 65 वर्षीय, जाजमऊ के 60 वर्षीय बुजुर्ग और किदवई नगर के 55 वर्षीय व्यक्ति हैं। इनमें से तीन की मौत हैलट में हुई है, जबकि एक उर्सला अस्पताल में भर्ती थे।

शनिवार को 74 नए पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें मेडिकल कॉलेज की लैब से 20 और प्राइवेट लैब से 54 हैं। उधर, शहर के पांच कोविड अस्पतालों से 27 मरीज स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए। उन्हेंं डॉक्टर व कर्मचारियों ने तालियां बजाकर विदा किया। उधर, सीएमओ ने जिले के आंकड़े से बाहरी जिलों के तीन संक्रमितों को हटा दिया है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव 1710 हैं। उसमें 88 की मौत हो चुकी है, जबकि 1078 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। एक्टिव केस 544 हो गए हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने तीनों मौत की पुष्टि की है।

Coronavirus Kanpur Highlights 

-एडीजी जय नारायण सिंह, आईजी मोहित अग्रवाल, डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी दिनेश कुमार पी के अलावा बड़ी संख्या में अफसर अस्पताल में उनसे मिले थे। पिछले दो दिनों से वार्ड में पुलिस वालों का आना जाना लगा है, जहां यह सिपाही भर्ती है। एक अनुमान के मुताबिक सिपाही से पिछले दो दिनों में लगभग 1000 लोगों ने संपर्क किया है, ऐसे में संक्रमण की चयन खंगाला पुलिस के लिए टेढ़ी खीर होगी।

-उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद मोस्टवांटेड विकास दुबे को कानपुर लाते समय गाड़ी पलटने से चार और मुठभेड़ में दो पुलिस कर्मी घायल हुए थे। हादसे में घायल चारों पुलिसकर्मियों को हैलट में भर्ती कराया गया है। इसमें से एक सिपाही में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और एक दारोगा कोराना संदिग्ध है। घटना के बाद बड़ी संख्या में मीडिया के लोग घायल पुलिस कर्मियों का बयानों के लिए मिले थे। 

इन क्षेत्रों के संक्रमित

बजरिया, सीसामऊ, स्वरूप नगर, किदवई नगर, आरके नगर, कुरसवां, शास्त्री नगर, गोङ्क्षवद नगर, लाजपत नगर, आनंदबाग, धरी पुरवा, बारादेवी, घुमनी बाजार, मसवानपुर, दादा नगर, दबौली, हरबंस मोहाल, लालबंगला, केशव नगर, सिविल लाइंस, सदानंदनगर, कछियाना, विजय नगर, बर्रा-7, बर्रा-8, श्याम नगर, नारियल बाजार, गंगागंज पनकी, आचार्य नगर, कैंट, माल रोड, नवाबगंज, हंसपुरम, जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर, गीता नगर और महाराजपुर।

पूल व क्वारंटाइन सेंटर से सैंपलिंग नहीं

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को पूल, क्वारंटाइन सेंटर और कोविड हॉस्पिटल से सैंपलिंग ही नहीं कराई। शनिवार को मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब में 518 सैंपल भेजे गए, जिसमें हॉट स्पॉट क्षेत्रों से 21 रैंडम सैंपल, सॢवलांस टीम ने 294 और शासन के निर्देश पर 101 और हैलट से 102 सैंपल भेजे गए हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.