फतेहपुर में तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, भीड़ ने आरोपित को पकड़कर पीटा

फतेहपुर के खागा कोतवाली क्षेत्र के गांव में दशहरा के दिन लापता मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। कमरे में रक्तरंजित शव मिलने से ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और आरोपित को पकड़कर पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:56 AM (IST)
फतेहपुर में तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, भीड़ ने आरोपित को पकड़कर पीटा
एएसपी ने घटनास्थल का मुआयना किया ।

फतेहपुर, जेएनएन। खागा कोतवाली क्षेत्र के गांव में दशहरा के दिन लापता तीन वर्षीय मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। तलाश में जुटे स्वजन को शाम को पड़ोसी के कमरे की तलाशी लेने पर बच्ची का रक्त रंजित शव कपड़ों के बीच छिपा मिला। इसकी जानकारी होते ही ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया और आरोपित को पकड़ने के बाद जमकर पीटा। इसके बाद आरोपित को गांव आई पुलिस के सुपुर्द करके सख्त सजा दिलाने की मांग की। सूचना पर एएसपी ने भी गांव पहुंचकर छानबीन की और फोरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य एकत्र किए।

मूलरूप से खखरेड़ू थाने के गांव की रहने वाला युवक कानपुर शहर में रहकर मजदूरी करता है, उसकी तीन वर्षीय बेटी ननिहाल खागा कोतवाली क्षेत्र के गांव में बीते एक साल रह रही थी। दशहरा के दिन शुक्रवार दोपहर दिवंगत बच्ची के दरवाजे पर सजे दुर्गा पूजा पंडाल से देवी विसर्जन यात्रा निकल रही थी। मां, नानी व पड़ोस की महिलाओं के साथ वह भी बाहर निकली थी और कुछ देर बाद लापता हो गई। देर शाम तक मासूम घर नहीं लौटी तो नानी व मोहल्ले के लोगों ने खोजबीन शुरू की। मोहल्ले में ही एक मकान में किराये पर रहने वाला दिनेश पासवान निवासी दारानगर कड़ा कौशांबी पर बच्ची को गायब करने का शक हुआ। इसपर मोहल्ले के लोगों ने उसे पकड़ लिया और कमरे की तलाशी लेने पर बच्ची का खून से लतपथ शव बरामद हुआ। बच्ची के निजी अंगों से खून का रिसाव हो रहा था।

दिवंगत बच्ची के स्वजन का कहना था दुष्कर्म के बाद मासूम की हत्या की गई है। आक्रोशित भीड़ ने हत्यारोपित को पकड़कर पिटाई कर दी और पुलिस को सूचना दी। इसपर कोतवाली से प्रभारी संतोष शर्मा मय फोर्स गांव पहुंचे और हत्यारोपित को पकड़कर कोतवाली भेजा। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तोउपजिलाधिकारी आशीष सिंह तत्काल ही घटना स्थल पर पहुंचे। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने फारेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया। दिवंगत मासूम के स्वजन की मांग थी कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने के साथ ही हत्यारोपित को जल्द फांसी की सजा दिलाई जाए।

chat bot
आपका साथी