कानपुर स्थित ग्रीनपार्क की मीडिया गैलरी में जल्द लगेगी लिफ्ट, कैमरें रखेंगे स्टेडियम की गतिविधियों पर नजर

पिछले कई वर्षों से ग्रीनपार्क स्टेडियम का मीडिया सेंटर लिफ्ट की आस में धूल खा रहा था। जिसको संवारने की योजना जल्द ही स्टेडियम में शुरू हो सकती है। आगामी मुकाबलों के लिए तैयार रखने के लिए लगातार खामियों का पूरा करने का काम समय-समय पर किया जाता रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 08:02 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 08:02 PM (IST)
कानपुर स्थित ग्रीनपार्क की मीडिया गैलरी में जल्द लगेगी लिफ्ट, कैमरें रखेंगे स्टेडियम की गतिविधियों पर नजर
ग्रीनपार्क स्टेडियम की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई मुकाबलों का गवाह बन चुके ग्रीनपार्क स्टेडियम के मीडिया सेंटर में जल्द ही लिफ्ट लगाए जाने का काम किया जाएगा। इसके लिए केडीए कार्ययोजना बनाकर लिफ्ट का कार्य करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए यूपीसीए के निदेशक व वर्तमान में बीसीसीआइ उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला द्वारा योजना बनाई जा चुकी है। एक अनुमान के मुताबिक लिफ्ट के कार्य के लिए लगभग पचास लाख का बजट रखा गया है।

पिछले कई वर्षों से ग्रीनपार्क स्टेडियम का मीडिया सेंटर लिफ्ट की आस में धूल खा रहा था। जिसको संवारने की योजना जल्द ही स्टेडियम में शुरू हो सकती है। यूपीसीए द्वारा ग्रीनपार्क को आगामी मुकाबलों के लिए तैयार रखने के लिए लगातार खामियों का पूरा करने का काम समय-समय पर किया जाता रहा है। इस बार मीडिया गैलरी में लिफ्ट का काम पूरा हो जाने के बाद मीडिया सेंटर पूरी तरह से सुविधाओं से युक्त हो जाएगा। उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रीनपार्क के मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगाने की मांग सुनील गावस्कर ने की थी। अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में बतौर कमेंट्रेटर उनकी इस मांग को प्रमुखता देते हुए प्रशासन व यूपीसीए ने इसको पूरा करने करने की योजना बनाई है। सूत्रों के मुताबिक उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के आला अधिकारी ग्रीनपार्क में अंतरराष्ट्रीय स्तर का मुकाबला कराने के पक्ष में हैं। मीडिया सेंटर में लिफ्ट लगने से ग्रीनपार्क भी देश के प्रमुख स्टेडियमों में सुविधाओं के लिए पहचाना जाएगा। यूपीसीए के निदेशक रियासत अली ने बताया कि ग्रीनपार्क के मीडिया सेंटर की लिफ्ट को लेकर उनके पास जानकारी आई है। अगर लिफ्ट लगाने का कार्य किया जा रहा है तो यह क्रिकेट को बढ़ावा देने का कदम है। इससे मीडिया सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी