ओइएफ की दीवार पीछे करने की बनी योजना, सेतु निगम की ओर से महाप्रबधंक और कैंट बोर्ड को भेजा गया पत्र

कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इस खामियाजा कानपुर और उन्नाव के सैकड़ों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पुराना गंगा पुल बंद होने के बाद नया पुल से होकर बड़ी संख्या में उन्नाव के लोग शहर में काम के लिए आते हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:05 PM (IST)
ओइएफ की दीवार पीछे करने की बनी योजना, सेतु निगम की ओर से महाप्रबधंक और कैंट बोर्ड को भेजा गया पत्र
अब महाप्रबधंक इस पर एनओसी की कार्रवाई करेंगे

कानुपर, जेएनएन। झाड़ी बाबा पड़ाव पुल की सॢवस रोड के लिए ओइएफ की दीवार को पीछे शिफ्ट करने के लिए योजना तैयार हो गई है। इसके लिए सेतु निर्माण निगम की ओर से कैंट बोर्ड व ओइएफ महाप्रबधंक को प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलने के बाद दीवार को पीछे कर सॢवस रोड बनाई जाएगी।

वर्ष 2010 से चल रहे झाड़ी बाबा पड़ाव पुल का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। इस खामियाजा कानपुर और उन्नाव के सैकड़ों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। पुराना गंगा पुल बंद होने के बाद नया पुल से होकर बड़ी संख्या में उन्नाव के लोग शहर में काम के लिए आते हैं। मौजूदा समय में झाड़ी बाबा पड़ाव पुल की रिटेनिंग वाल का काम चल रहा है। इस वजह से उन्नाव से शहर आने वाला रास्ता सिर्फ तीन मीटर ही रह गया है। इससे सुबह और शाम की स्थिति रहती है। 10 दिन पहले मंडलायुक्त डा.राजशेखर ने कैंट बोर्ड, सेतु निगम, पीडब्ल्यूडी के अभियंता, उन्नाव प्रशासन के साथ निरीक्षण कर तय हुआ था। सॢवस रोड के लिए ओइएफ की दीवार पीछे करनी पड़ेगी। इस संबंध में सेतु निर्माण निगम के परियोजना प्रबधंक केएन ओझा ने कैंट बोर्ड, सेतु निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक व महाप्रबधंक को पत्र लिखा गया है। अब महाप्रबधंक इस पर एनओसी की कार्रवाई करेंगे। 

chat bot
आपका साथी