दिनभर होती रही तलाश, नहीं मिला तेंदुआ

- आज वापस लौट जाएंगे आगरा से आए वाइल्डलाइफ सेव अवर सोल टीम के सदस्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:17 PM (IST)
दिनभर होती रही तलाश, नहीं मिला तेंदुआ
दिनभर होती रही तलाश, नहीं मिला तेंदुआ

जागरण संवाददाता, कानपुर: वीएसएसडी कालेज से लेकर गंगा बैराज तक तेंदुआ का आतंक बरकरार है। वन विभाग के अधिकारी और वाइल्डलाइफ सेव अवर सोल टीम के सदस्य मंगलवार को भी दिन भर तेंदुआ की तलाश करते रहे, पर सफलता नहीं मिली। अब बुधवार सुबह वाइल्डलाइफ सेव अवर सोल टीम के सदस्य वापस आगरा लौट जाएंगे। वहीं, वन विभाग की एक टीम वीएसएसडी कालेज परिसर में तैनात रहेगी।

----------------------

अधिक कांबिंग से घने जंगलों की ओर चला गया तेंदुआ

चिड़ियाघर के चिकित्सक मो. नासिर ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों में अधिक कांबिंग होने के चलते तेंदुआ गंगा बैराज से घने जंगलों की ओर चला गया है। यह संभावना इसलिए भी प्रबल है क्योंकि अब तक उन सभी स्थानों पर तेंदुआ की तलाश हो चुकी है, जहां-जहां उसके पदचिह्न मिले थे। उन्होंने कहा कि वाइल्डलाइफ सेव अवर सोल टीम के सदस्यों के पास अनुभव की कमी रही। सदस्यों ने सुतली बम फोड़े और अधिक शोर मचाया। इस वजह से तेंदुआ के परिसर से बाहर जाने की पूरी उम्मीद है। बोले, अब बुधवार से परिसर में सन्नाटा रखा जाएगा ताकि अगर तेंदुआ आसपास हो तो वह सामने आए और फिर उसे ट्रैंकुलाइज कर पकड़ा जा सके।

----------------------

तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम अलर्ट पर है। वीएसएसडी कालेज परिसर से गंगा बैराज तक लगातार सर्च आपरेशन चल रहा है। तेंदुआ दिखते ही उसे ट्रैंकुलाइज कर पकड़ लेंगे।

अरविद यादव, डीएफओ

chat bot
आपका साथी