विश्बैंक कालोनी बर्रा के दो ब्लॉक में सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा, हजारों लोगों को मिलेगी राहत

कानपुर के दक्षिण इलाके में स्थित विश्व बैैंक कालोनी बर्रा के दो ब्लाक में रहने वाले लोगों को जल्द सीवर भराव की समस्या से निजात मिल जाएगी। इसके लिये जलकल विभाग काम कर रहा है जो दो ब्लाक में लगभग पूरा हो गया है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:19 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:19 PM (IST)
विश्बैंक कालोनी बर्रा के दो ब्लॉक में सीवर लाइन बिछाने का काम पूरा, हजारों लोगों को मिलेगी राहत
विश्वबैैंक कालोनी बर्रा के दो ब्लाक के लोगों को मिलेगी राहत।

कानपुर, जेएनएन। विश्वबैैंक कालोनी बर्रा क्षेत्र के दो ब्लॉकों में सीवर लाइन की सफाई काम लगभग पूरा हो गया है। इससे 30 हजार लोगों को जलभराव की समस्या से निजात मिलेगी। बर्रा विश्वबैंक इलाके के डी और ई ब्लॉक की सीवर लाइनों की सफाई नहीं होने से घरों का दूषित पानी नहीं निकल पाता था जिससे लगभग हर दूसरे दिन यहां के लोगों के सामने जलभराव की समस्या खड़ी हो जाती थी। इससे निजात दिलवाने के लिए पार्षद अर्पित यादव ने केडीए की बोर्ड बैठक के दौरान हंगामा किया था। इसके बाद अधिकारियों ने संयुक्त रूप से निरीक्षण रूप रेखा तैयार की। जलकल के अवर अभियंता की मानी जाए तो बर्रा विश्बैंक में 36 लाख रुपये से काम चल रहा है। यहां के डी और ई ब्लॉक लाइन की सफाई का काम पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि लोगों के घरों का दूषित पानी चैंबर से होकर नाले में गिरेगा। वहीं, पार्षद अर्पित यादव का कहना है कि डी और ई ब्लॉक में कुछ जगह चैंबर का काम रह गया है। उन्होंने बताया कि एच और एच वन ब्लॉक में अभी सीवर लाइन की सफाई और उसकी कनेक्टविटी का काम होना है।

बाबूपुरवा में एक माह से जल भराव

पार्षद इरफान खान ने बताया कि बाबूपुरवा खटिकाना में पिछले एक माह से सीवर की लाइन चोक हैं। कई बार जलकल के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन आज तक लाइनों की मरम्मत नहीं हो पाई इस वजह से हजारों लोगों को गंदगी तथा सीवर भराव की समस्या से सामना करना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी