अंतिम अभ्यास में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों ने जमकर बहाया पसीना, दोनों टीमों ने जीतने की बनाई योजना

न्यूजीलैंड की टीम ने वर्मआप करके खिलाडिय़ों की फिटनेस को परखा। इसके बाद दो नेट्स पर बल्लेबाज रास टेलर और कप्तान विलियमसन ने स्पिनर रचिन एजाज व सेंटनर की गेंदों पर खूब अभ्यास किया। भारतीय टीम के खिलाडिय़ों ने सबसे अधिक जोर अपनी फिटनेस पर दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 02:09 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 02:09 PM (IST)
अंतिम अभ्यास में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों ने जमकर बहाया पसीना, दोनों टीमों ने जीतने की बनाई योजना
दोनों टीमों के खिलाडिय़ों ने मैदान पर प्रैक्टिस की।

कानपुर, जागरण संवाददाता। 25 नवंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए भारत और न्यूजीलैड की टीमों ने बुधवार को टेस्ट मैच के लिए फाइनल तैयारी को परखने के लिए उतरीं। महज आठ घंटे में भारत और न्यूजीलैंड की दोनों टीमों को अभ्यास के लिए बहुत कम समय मिल रहा है। ऐसी स्थिति में टीमों फिटनेस के साथ तैयारियों को दुरुस्त करती दिखाई दीं। दोनों टीमों ने अंतिम अभ्यास के दौरान मैदान पर जमकर पसीना बहाया। नेट्स पर न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों ने जमकर बल्लेबाजी की तो वहीं इंडियन खिलाडिय़ों ने फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दिया।

 

इससे पहले मंगलवार को स्टेडियम में आते ही भारतीय कोच राहुल द्रविड़ और न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कप्तानों के साथ पिच का मिजाज जाना। न्यूजीलैंड की टीम ने दिन के पहले सत्र में जमकर अभ्यास किया। वहीं, दोपहर के सत्र में भारतीय टीम के खिलाड़ी जुटे रहे। अभ्यास सत्र में भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने स्पिनर के सामने अपने बल्लेबाजों को खूब तैयारी कराई। फिटनेस को लेकर भी दोनों टीमों के खिलाड़ी स्टेडियम में जुटे रहे।

बुधवार को अभ्यास के लिए दिन के पहले सत्र में पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने वर्मआप करके खिलाडिय़ों की फिटनेस को परखा। इसके बाद दो नेट्स पर बल्लेबाज रास टेलर और कप्तान विलियमसन ने स्पिनर रचिन, एजाज व सेंटनर की गेंदों पर खूब अभ्यास किया। वहीं, एक पिच पर तेज गेंदबाज टिम साउथी, नील वैगनर और जेमीसन के सामने टाम लैथम, हेनरी निकोल्सन ने रक्षात्मक खेल का अभ्यास किया। इसके बाद स्टेडियम में पहुंची भारतीय टीम ने ड्रेसिंग रूम में मैच की रणनीति बनाकर डायरेक्टर पवेलियन की ओर बनी पिच पर अभ्यास किया। भारतीय टीम के खिलाडिय़ों ने सबसे अधिक जोर अपनी फिटनेस पर दिया। इसका मुख्य कारण टीम के खिलाड़ी लंबे समय से आईपीएल व टी-20 के मैच खेल रहे थे जिसके बाद अब उन्हेंं पांच दिन का टेस्ट मैच खेलना है। जिसमें फिटनेस सबसे अहम होती है। फिटनेस वर्क करने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के स्पिनर आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल से लगातार गेंदबाजी कराई। स्पिनर्स की तिकड़ी ने भारतीय टीम के कई बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में उलझाया।

chat bot
आपका साथी