सीआरपीएफ जवान के सूने घर से लाखों की चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच

इटावा में चोरों ने श्री नगर में तैनात सीआरपीएफ के जवान के सूने घर से चोरी कर ली। कमरे का ताला तोड़कर चोर एक लाख से अधिक की संपत्ति जेवरात व कपड़े तथा 25 हजार रुपये नकद चोरी कर ले गए। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:37 PM (IST)
सीआरपीएफ जवान के सूने घर से लाखों की चोरी, पुलिस ने शुरू की जांच
इटावा में सीआरपीएफ जवान के सूने घर से सामान चोरी।

कानपुर, जेएनएन। बकेवर थानाक्षेत्र के ग्राम कुड़रिया में सीआरपीएफ जवान के बंद घर के एक कमरे का ताला तोड़कर चोर एक लाख से अधिक की संपत्ति जेवरात व कपड़े, गृहस्थी का सामान तथा 25 हजार रुपये नकद चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी तब हुई जब डेढ़ माह बाद जवान की मां वापस आयी। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

सीआरपीएफ जवान संदीप पोरवाल के घर में घुसकर चोर एक कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखी अलमारी का लॉक तोड़कर करीब एक लाख के जेवरात, कुछ गर्म कपड़े व अलमारी में रखे 25 हजार रुपये ले गए। इसके अलावा चोरों ने रसोईघर से दो गैस सिलिंडर, इंडक्शन चूल्हा आदि सामान भी चोरी किया। संदीप वर्तमान में श्रीनगर में तैनात हैं।

करीब डेढ़ माह से उनकी मां राधा देवी पोरवाल लखनऊ में थी। गुरुवार को शाम उनके गांव आने पर चोरी होने की जानकारी हुई। राधा देवी के दो पुत्र हैं। बड़ा पुत्र दिलीप पोरवाल गाजियाबाद में प्राइवेट नौकरी करता है। गांव में राधा देवी ही रहती हैं। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने लखनऊ में मकान लिया हुआ है, उसका गृह प्रवेश कार्यक्रम था। जिसमें वह चार जनवरी को गयी थीं। ऐसे में गांव वाला घर बंद था। गुरुवार को आकर देखा तो बाहर के गेट का ताला बंद था परंतु एक कमरे का ताला टूटा पड़ा था। उसी कमरे में रखी अलमारी से पुत्रवधु के जेवरात दो अंगूठी, एक जंजीर, पायल रुपये चोरी हुए। किचन से भी सामान चोरी हुआ। यहीं नही चोरों ने किचन में रखी कढ़ाई में कुछ बनाया और चाय भी बनाई थी।

सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र प्रताप सिंह, एसएसआई गंगदास गौतम पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच में मौके के हालात से कोई चोरी होना नहीं प्रतीत हुआ। ताला नहीं टूटा है। इस संबंध में अभी प्रार्थना पत्र नहीं मिला है।  

chat bot
आपका साथी