क्या मरने के बाद मुझे इंसाफ मिलेगा... लिखकर युवती ने दी जान, पुलिस से आहत होकर उठाया कदम

कन्नौज की तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के गांव में तीस वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी दूसरे दिन पुलिस को सुसाइड नोट मिला तो सभी सन्न रह गए। उसने पति और सास को निर्दोष बताते हुए पड़ोसियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:56 AM (IST)
क्या मरने के बाद मुझे इंसाफ मिलेगा... लिखकर युवती ने दी जान, पुलिस से आहत होकर उठाया कदम
कन्नौज में एसपी ने संज्ञान लिया आत्महत्या का मामला।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। 'मैं शोभा, अपने होश में खुद को खत्म करने की तैयारी कर ली है। कोई इतना अत्याचार कैसे सह सकता है। इसी को ध्यान में रखकर मैं अपना प्रण पूरा कर रही हूं...क्या मरने के बाद मुझे इंसाफ मिलेगा। मेरी माता जी और पति निर्दोष हैं...। कुछ ऐसी इबारत में सुसाइड नोट लिखकर महिला ने जान दे दी थी। पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया तो गंभीर मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा अनसुनी करने से आहत तीस साल की युवती ने मरने से पहले पड़ोसी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और पति-सास को बेगुनाह बताया है।

यह मामला कन्नौज की तिर्वा कोतवाली के गांव फगुआ का है, यहां रहने वाले अभिलाख सिंह की 30 वर्षीया पत्नी शोभा ने घर के अंदर साड़ी से फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी। शुक्रवार को पुलिस ने कमरे की तलाशी ली तो सुसाइड नोट बरामद हुआ। इसमें उसने पड़ोसी वीरेंद्र और सूर्यकांत पर आरोप लगाया है कि इन लोगों ने उसे और उसके पति को बेवजह पीटा। उसने पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन उसे न्याय नहीं मिला। इससे आरोपितों के हौसले बुलंद हो गए। बेवजह प्रताडि़त करने लगे। पुलिस ने भी शिकायत की अनसुनी की तो आहत होकर उसने ऐसा कदम उठा लिया।

उधर, सुसाइड नोट मिलने के बाद स्वजन ने कोतवाली में हंगामा किया और पुलिस के समझाने के बाद शांत हुए। पति अभिलाख ने बताया कि दोनों आरोपितों ने मामूली बात को लेकर मारपीट की थी। न्याय की उम्मीद लेकर पुलिस के पास गए थे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कोतवाली प्रभारी हरिश्याम सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट की जांच करा जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी प्रशांत वर्मा ने बताया कि मृतका के भाई की तहरीर के आधार पर आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच सीओ तिर्वा दीपक दुबे कर रहे हैं। सच सामने लाकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रभारी निरीक्षक तिर्वा और चौकी प्रभारी निलंबित

मामले में एसपी ने तिर्वा के प्रभारी निरीक्षक हरिश्याम सिंह और मेडिकल कालेज चौकी प्रभारी विजय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। महिला ने अपने सुसाइड नोट में पुलिस की अनसुनी का जिक्र किया था, जिसके चलते एसपी ने कार्रवाई की है। पुलिस ने देर रात दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी