कानपुर में बिल्डरों से व्यावसायिक दोस्ती निभाकर अफसर लगा रहे प्राधिकरण को चूना, मौके पर हो रहे निर्माण

पहले बिल्डरों ने अपने नाम के बोर्ड लगा रखे थे अब उन्हें सिर्फ हटा दिया गया है। जोन एक के प्रवर्तन प्रभारी आरआरपी सिंह ने बताया कि होली के पहले अवैध टाउनशिप गिराई जानी है। ध्वस्तीकरण का नोटिस भेजा जा रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 10:00 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 10:00 AM (IST)
कानपुर में बिल्डरों से व्यावसायिक दोस्ती निभाकर अफसर लगा रहे प्राधिकरण को चूना, मौके पर हो रहे निर्माण
कानपुर में कब्जे से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। न्यू कानपुर सिटी योजना में कार्रवाई के नाम पर कागजों में ही नोटिस और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। मौके पर धड़ल्ले से अवैध निर्माण हो रहे हैं। बिल्डरों से व्यावसायिक दोस्ती निभाकर अफसर प्राधिकरण को चूना लगा रहे हैं।

न्यू कानपुर सिटी में केडीए 11 बिल्डरों को नोटिस दे चुका है। इनकी ओर से जवाब न आने पर ध्वस्तीकरण का नोटिस दिया गया, लेकिन कार्रवाई आज तक नहीं हुई। उपाध्यक्ष के आदेश के बाद भी हर बार कार्रवाई की बात बस कह दी जाती है। इसी का परिणाम है कि गंगपुर चकबदा, बैरी अकबरपुर कछार में धड़ल्ले से प्लाटिंग हो रही है। अंतर बस इतना है कि पहले बिल्डरों ने अपने नाम के बोर्ड लगा रखे थे, अब उन्हें सिर्फ हटा दिया गया है। जोन एक के प्रवर्तन प्रभारी आरआरपी सिंह ने बताया कि होली के पहले अवैध टाउनशिप गिराई जानी है। ध्वस्तीकरण का नोटिस भेजा जा रहा है।

चालीस अवैध निर्माण अभी तक फाइनल नहीं

केडीए उपाध्यक्ष ने चालीस अवैध निर्माणों को गिराने की सूची मांगी थी लेकिन डेढ़ माह हो जाने के बाद भी सूची फाइनल नहीं हो पायी है।

इन गांवों में विप्रा की जमीन

बैरी अकबरपुर कछार - 25.6120 हेक्टेयर

हिन्दूपुर - 35.6320 हेक्टेयर

गंगपुर चकबदा - खाता संख्या एक में कुल रकबा 19.5240 हेक्टेयर

सिंहपुर कछार - 0.7650 हेक्टेयर

ख्योरा कछार - 1.0700 हेक्टेयर

विसायकपुर कछार - 0.0620 हेक्टेयर

chat bot
आपका साथी