घाटमपुर में टीन शेड लगाने के दौरान करंट की चपेट में आकर मजदूर की मौत

दोपहर करीब 12 बजे शेड लगाने के लिए खड़ा किए गए स्ट्रक्चर के ऊपर खड़े होकर टीन में नट बोल्ट करने के दौरान अंकुश घर के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से अंकुश अचेत होकर नीचे गिरा।

By ShaswatgEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:47 PM (IST)
घाटमपुर में टीन शेड लगाने के दौरान करंट की चपेट में आकर मजदूर की मौत
गांव धरछुआ निवासी जीतेंद्र सचान की मौत से स्वजन बेहाल।

कानपुर, जेएनएन। सजेती थाना क्षेत्र के गांव सिरसा में गुरुवार दोपहर टीन शेड लगाने के दौरान ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन के करंट की चपेट में आकर मजदूर युवक की मौत हो गई। गांव धरछुआ निवासी जीतेंद्र सचान का 22 वर्षीय पुत्र अंकुश मजदूरी करता था। गुुरुवार को वह गांव सिरसा निवासी जमील पुत्र खलील के घर में टीन शेड लगाने गया था। अंकुश के साथ गांव के ही परशुराम का 20 वर्षीय पुत्र सुनील एवं बरीपाल निवासी विजय संखवार व भाई अजय संखवार भी काम कर रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे शेड लगाने के लिए खड़ा किए गए स्ट्रक्चर के ऊपर खड़े होकर टीन में नट बोल्ट करने के दौरान अंकुश घर के ऊपर से गुजरे हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। करंट लगने से अंकुश अचेत होकर नीचे गिरा, तो जमील व साथी मजदूर उसे पहले बरीपाल व घाटमपुर के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां डाक्टरों के जवाब देने के बाद वह सीएचसी ले गए। जहां डाक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की। थानाध्यक्ष रावेंद्र मिश्र ने बताया कि जमील द्वारा एचटी लाइन के नीचे टीन शेड लगवाया जा रहा था। साथी मजदूरों व ग्रामीणों द्वारा करंट की चपेट में आकर मौत की जानकारी दी गई है। शव का पचनामा करा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी