फ्रेट कॉरिडोर के पास कुचला मिला किशोर का शव

बिधनू के घुरुवाखेड़ा गांव में अमृतसर से कोलकाता को जाने वाले निर्माणाधीन है फ्रेट कारिडोर।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:03 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:03 AM (IST)
फ्रेट कॉरिडोर के पास कुचला मिला किशोर का शव
फ्रेट कॉरिडोर के पास कुचला मिला किशोर का शव

संवाद सहयोगी, बिधनू : बिधनू के घुरुवाखेड़ा गांव में अमृतसर से कोलकाता को जाने वाले निर्माणाधीन ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के पास शनिवार सुबह खेत की ओर गए किशोर का शव कुचला हुआ पड़ा मिला। कॉरिडोर को मिट्टी ले जाने वाले डंपरों के कुचलने की आशंका जताई जा रही है। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया।

घुरुवाखेड़ा निवासी अरुण सिंह का 17 वर्षीय बेटा ललित इंटरमीडिएट का छात्र था। वह शनिवार सुबह रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के पास स्थित खेतों की ओर जाने की बात कहकर घर से पैदल निकला था। दोपहर को उसका शव कॉरिडोर के पास कुचला हुआ पड़ा मिला। निर्माणाधीन कॉरिडोर के लिए मिट्टी ले जाने के रास्ते पर शव मिलने से मिट्टी में लगे डंपरों द्वारा कुचलने का अनुमान लगाया जा रहा है। दोपहर को रास्ते से गुजरे कुछ ग्रामीणों ने ललित का शव देख स्वजन व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे स्वजन ने शव रास्ते पर रख हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। थाना प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। उन्होंने बताया कि रेलवे कॉरिडोर में मिट्टी ले जाने में लगे डंपर की चपेट में आकर किशोर की मौत हुई है। डंपर समेत चालक की तलाश की जा रही है।

....

दो बहनों के बीच अकेला था ललित

पिता अरुण ने बताया कि उनकी दो बेटियों के बाद ललित इकलौता बेटा था। मिट्टी लदे डंपरों ने घर का चिराग बुझा दिया। आरोप है कि उनके बेटे की डंपर से कुचलकर हत्या की गई है। ललित का शव देख मां रानी और दोनों बहनें गश खाकर गिर पड़ीं।

महिला की मौत पर फूंकी गई थी चौकी

ढाई माह पहले 29 जनवरी की शाम घुरुवाखेड़ा स्थित मायके से फुफेरे भाई संग लौट रही कुल्हौली गांव निवासी 45 वर्षीय माया पाल को भी मिट्टी लदे डंपर ने कुचल दिया था। इसके बाद ग्रामीणों ने डंपर समेत कोरियां पुलिस चौकी में आग लगा दी थी।

क्या है फ्रेट कॉरिडोर

यह कॉरिडोर सिर्फ मालगाड़ियों के संचालन के लिए बनाया जा रहा है। इसका निर्माण ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन द्वारा किया जा रहा है। अमृतसर से कोलकाता तक इस पर मालगाड़ियां चलेंगी। इसके बन जाने से एक शहर से दूसरे शहर तक माल पहुंचाना आसान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी