पीड़ित परिवार से मिले केशव मौर्य, सौंपा 10 लाख का चेक

परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का दिया भरोसा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 02:05 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 02:08 AM (IST)
पीड़ित परिवार से मिले केशव मौर्य,  सौंपा 10 लाख का चेक
पीड़ित परिवार से मिले केशव मौर्य, सौंपा 10 लाख का चेक

संवाद सहयोगी, बिल्हौर : कल्याणपुर के गुलमोहर अपार्टमेंट प्रकरण में सोमवार शाम उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मृतका के परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। उप मुख्यमंत्री ने पीड़ित स्वजन को आर्थिक सहायता के रूप में 10 लाख रुपये का चेक सौंपा और आश्वासन दिया कि आरोपित को कठोर से कठोर दंड दिलाया जाएगा। परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और हाईवे जाम करने के मामले में दर्ज मुकदमा वापस करने की मांग पर विमर्श के बाद फैसला लेने का भरोसा दिलाया।

शाम सात बजे उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पीड़ित परिवार से मिलने उनके गांव पहुंचे। उन्होंने मृतका के चित्र पर पुष्प अर्पित कर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद मृतका की बहन, मां व अन्य स्वजन से बंद कमरे में लंबी बातचीत की। बहन ने बताया कि उन्होंने डिप्टी सीएम से सीबीआइ जांच कराने, पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमा वापस लेने, 50 लाख मुआवजा व परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग की। डिप्टी सीएम ने उन्हें 10 लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने परिवार की सुरक्षा और मुकदमों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर आरोपित को कठोर दंड दिलाने का आश्वासन दिया। इस दौरान विधायक भगवती प्रसाद सागर, भाजपा कानपुर ग्रामीण जिलाध्यक्ष कृष्ण मुरारी शुक्ला, डीएम विशाख जी अय्यर, एसपी आउटर अष्टभुजा प्रसाद सिंह मौजूद रहे।

----------

जानवर ही कर सकता है ऐसा कृत्य

पत्रकारों से बात करते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस तरह का कृत्य करने वाला कोई सभ्य समाज का व्यक्ति नहीं हो सकता। जानवर ही ऐसा कर सकता है। मुकदमे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से होगी, जिससे आरोपित को शीघ्र कठोर दंड मिल सकेगा। सरकार हमेशा पीड़ित परिवार के साथ है।

----------

भाजपा नेता ने दी एक लाख की आर्थिक मदद

भाजपा नेता व चकरपुर कानपुर आलू मंडी के अध्यक्ष पंकज कुशवाहा ने बीते दिनों पीड़ित परिवार को एक लाख रुपये आर्थिक मदद का आश्वासन दिया था। सोमवार को पंकज ने भी पीड़ित स्वजन को नकद आर्थिक सहायता प्रदान की।

----------

दिन भर होती रही साफ सफाई

सोमवार दोपहर डिप्टी सीएम के गांव आने की सूचना पर विभागीय अधिकारी आनन-फानन गांव पहुंचे। गांव में युद्ध स्तर पर साफ सफाई व फागिग कराई गई। सड़क पर पैचवर्क कराया गया।

----------

पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोका

डिप्टी सीएम के गांव जाने की सूचना पर सपा नेता रचना सिंह के साथ कार्यकर्ता एक्सप्रेस वे के पास पहुंच गए। सपाइयों द्वारा डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें सड़क के किनारे रोक दिया।

chat bot
आपका साथी