अपार्टमेंट में रहने वालों को सस्ती बिजली, बिल्डर और आरडब्लूए नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा बिल

केस्को ने सिंगल से मल्टी प्वाइंट कनेक्शन के लिए 151 बिल्डरों व सोसाइटियों को नोटिस भेजा है 28 सोसाइटी वालों ने इन्कार किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 01:57 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:57 PM (IST)
अपार्टमेंट में रहने वालों को सस्ती बिजली, बिल्डर और आरडब्लूए नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा बिल
अपार्टमेंट में रहने वालों को सस्ती बिजली, बिल्डर और आरडब्लूए नहीं वसूल सकेंगे ज्यादा बिल

कानपुर, जेएनएन। राज्य विद्युत नियामक आयोग के फैसले के बाद अब बहुमंजिला इमारतों में उपभोक्ताओं को सीधे कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इस कवायद से सिंगल प्वाइंट कनेक्शन के जरिए उपभोक्ताओं से ज्यादा बिल वसूलने वाले बिल्डरों व रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशनों पर लगाम लगेगी। आयोग का निर्देश है कि बहुमंजिला इमारतों के बिजली कनेक्शन सिंगल से मल्टी प्वाइंट में बदलने का काम विद्युत वितरण कंपनी ही करेंगी। इस संबंध में 151 बिल्डरों और सोसाइटियों को नोटिस भेजा गया है।

अब तक बहुमंजिला इमारतों में रहने वाले फ्लैट धारकों को बिल्डर और सोसाइटी प्रबंधन सिंगल प्वाइंट से कनेक्शन दे देते थे। इससे उपभोक्ताओं को एक यूनिट बिजली 5.50 से 6 रुपये की बजाय 8 से 10 रुपये में पड़ती थी। विद्युत नियामक आयोग ने इसे गंभीरता से लिया। अब बहुमंजिला इमारतों में सिंगल प्वाइंट पर कनेक्शन देने बंद कर दिए गए हैं। केस्को ने 375 में से 151 बिल्डरों व रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशनों को नोटिस भेजा है।

शहर में अब तक 150 बहुमंजिला इमारतों में मल्टी प्वाइंट कनेक्शन दिए जा चुके हैं। 60 बहुमंजिला इमारतों में काम चल रहा है। 28 सोसाइटियों ने मल्टी प्वाइंट कनेक्शन लेने से मना कर दिया है। केस्को के मीडिया प्रभारी चंद्रशेखर आंबेडकर ने बताया कि बिल्डरों व रेजीडेंस वेलफेयर एसोसिएशनों को मल्टी प्वाइंट कनेक्शन के लिए नोटिस भेजी गई हैं। बहुमंजिला इमारतों में सिंगल प्वाइंट कनेक्शन देना बंद कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी