बैराज-बिठूर क्षेत्र में अपनी जमीन तलाशेगा केडीए

बिल्डरों ने प्राधिकरण की भूमि पर रास्ता बना टाउनशिप से जोड़ा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 02:34 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 02:34 AM (IST)
बैराज-बिठूर क्षेत्र में अपनी जमीन तलाशेगा केडीए
बैराज-बिठूर क्षेत्र में अपनी जमीन तलाशेगा केडीए

जासं, कानपुर : केडीए उपाध्यक्ष के तेवरों को देखते हुए प्राधिकरण की जमीन को बिल्डरों के साथ मिलकर दबाने वाले अभियंताओं में खलबली मची हुई है। सिंहपुर व बैराज में बनी अवैध टाउनशिप तबाह करने के बाद प्राधिकरण अब बैराज से बिठूर तक जमीन को चिह्नित करके खाली कराने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए सर्वे किया जाएगा। प्राधिकरण के सक्रिय रैकेट ने बिल्डरों के साथ मिलकर केडीए की जमीन पर रास्ता बनाकर अपनी टाउनशिप को जोड़ दिया है।

बैराज से बिठूर जाने वाले रास्ते में हिन्दूपुर गांव के सामने के सामने केडीए की ग्राम समाज की जमीन है। इसको एक बिल्डर ने अपनी अवैध टाउनशिप से जोड़ दिया है। बैराज से बिठूर जाने वाले रास्ते में पहली नजर में देखने में यहीं लगता है कि एक दोपहिया वाहन जाने भर का रास्ता है, लेकिन अंदर ट्रक तक जा सकता है। सिंहपुर कछार में अभी केडीए ने अपनी जमीन पर बने कब्जे भी ढहाए हैं। बैराज से बिठूर के बीच में कई आराजी संख्या ग्राम समाज की हैं। केडीए के तहसीलदार अजीत सिंह ने ग्राम समाज की जमीन पर कब्जा करने के मामले में नोटिस भी दी, लेकिन कार्रवाई आज तक नहीं हुई है। अब उपाध्यक्ष द्वारा सख्ती किए जाने और सिंहपुर व हिन्दूपुर में 65 बीघा जमीन पर अवैध बनी टाउनशिप गिराए जाने के बाद से हड़कंप मचा है। जमीनों का सर्वे होने से खेल सामने आएगा। इसे लेकर अफसर दस्तावेज तैयार करने जुट गए हैं।

----------

विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बिना लेआउट के कोई भी टाउनशिप बसाए जाने की छूट कतई नहीं दी जाएगी। ग्राम समाज की जमीन को भी अब खाली कराया जाएगा। उसके लिए जल्द ही सर्वे शुरू कराया जाएगा।

अरविद सिंह, उपाध्यक्ष केडीए

chat bot
आपका साथी