KDA Scam: जूही और कृष्णापुरम के भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री की शुरू हुई जांच, दस दिन में निस्तारण के आदेश

कानपुर विकास प्राधिकरण में घूमने वाले दलालों और कर्मचारियों पर अब नजर रखी जा रही है। मामले के तूल पकड़ने के बाद जूही और कृष्णापुरम आवासीय योजना के भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री की जांच शुरू कराई गई है जिससे खलबली मच गई है।

Abhishek AgnihotriSun, 12 Sep 2021 07:47 AM (IST)
केडीए में जांच शुरू होने पर कर्मियों में खलबली है।

कानपुर, जेएनएन। फर्जी रजिस्ट्री का मामला अब तूल पकडऩे लगा है। दैनिक जागरण द्वारा फर्जी रजिस्ट्री की खबर लगातार प्रकाशित किए जाने के बाद से केडीए प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उपाध्यक्ष ने अपर सचिव को आदेश दिए हैं कि दस दिन में जूही और कृष्णा पुरम आवासीय योजना के भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री में विधिक कार्रवाई करके रिपोर्ट दें। उपाध्यक्ष के तेवरों को देख फर्जी रजिस्ट्री में जुड़े कर्मचारियों में खलबली मची है। प्राधिकरण में घूमने वाले दलालों और कर्मचारियों पर नजर रखी जा रही है।

दैनिक जागरण एक हफ्ते से फर्जी रजिस्ट्री के मामलों को उजागर कर रहा है। कर्मचारियों ने दलालों के साथ मिलकर केडीए के भूखंडों में फर्जी दस्तावेज लगा कर दूसरे के नाम पर रजिस्ट्री कर दी। यहां तक कि कई में फ्री होल्ड भी करा दिया। भाजपा के पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी ने खेल उजागर किया। जूही और कृष्णापुरम के चार भूखंडों की फर्जी रजिस्ट्री सामने आई है। इसमें कृष्णापुरम के भूखंडों से जुड़ी फाइल विभाग से गायब है। उपाध्यक्ष अरङ्क्षवद ङ्क्षसह ने अपर सचिव डा. गुणाकेश शर्मा को आदेश दिए हैं कि दस दिन में मामले का निस्तारण करके रिपोर्ट दें। अपर सचिव ने ही केडीए में 2.15 करोड़ का डीजल घोटाला खोला था। इसमें तीन अवर अभियंता समेत पांच अफसर व कर्मचारी निलंबित हो चुके हैं।

गंगापुर मछरिया में कई भूखंडों की कर दी फर्जी रजिस्ट्री

गंगापुर मछरिया में फर्जी रजिस्ट्री का खेल हो रहा है। पहले स्टोर का काम देखने वाला एक कर्मचारी दलालों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेज लगा खाली भूखंडों की रजिस्ट्री कर रहा है। गंगापुर मछरिया योजना भी केडीए की है। योजना की जांच कराई जाए तो खेल सामने आ जाएगा। यही हाल साकेतनगर, लखनपुर , इंदिरा नगर, मकड़ीखेड़ा, पत्रकारपुरम के आसपास, जूही में है। पनकी और किदवई नगर में कई फर्जी रजिस्ट्री पकड़ी भी गई हैं। मामला सामने आने के बाद संबंधित योजनाओं से जुड़ी फाइलों को खंगाला जा रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.